March 5, 2021

(पूरी हकीकत)

कोविड वैक्सीन लगते ही सीएमएचओ को आया चक्कर, उपचार के बाद हुए स्वस्थ…

न्यूज़ सर्च@दुर्ग। कोरोना से बचाव के लिए रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग सहित 7 जिलों में कोविड वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया। दुर्ग जिले में मॉक ड्रिल की निगरानी करने दुर्ग cmho जेआरडी स्कूल दुर्ग पहुंचे और खुद वैक्सीन लगवाया। वैक्सीन लगवाने के दस मिनट बाद उन्होंने शरीर में खुजली होने की शिकायत हुई। कुछ ही देर बाद उन्हें चक्कर भी आने लगा। मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अमला ने एंबुलेंस 108 को फोन कर तत्काल बुलवाया और सीएमएचओ को तत्काल जिला अस्पताल में बनाए गए ट्रीटमेंट कक्ष में भर्ती कराया गया। जहां मौजूद चिकित्सकों ने उनका तत्काल इलाज शुरू किया। कुछ ही देर बाद सीएमएचओ स्वस्थ्य हो गए।
यह वाक्या शनिवार को दुर्ग के जेआरडी स्कूल में हुआ जहां कोरोना वैक्सीनेशन से लिए ड्राय रन किया गया। दरअसल, आने वाले दिनों में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन आने से पहले टीकाकरण की तैयारियों का रिहर्सल किया जा रहा है। ताकि असली टीकाकरण के दौरान व्यवस्था में किसी तरह की खामी न रहे और टीका लगवाने वाले लोगों को परेशान होना पड़ा।
शनिवार को सुबह 10 बजे से जेआरडी स्कूल दुर्ग में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का ड्राय रन शुरू किया गया। इसके लिए 25 हितग्राहियों के नामों की सूची तैयार की गई थी। इन हितग्राहियों (हेल्थ वर्कर) को शनिवार को टीकाकरण के लिए जेआरडी स्कूल में बारी-बारी से निर्धारित समय पर उपस्थित होने की सूचना पहले से ही दे दी गई थी। वैक्सीन के ड्राय रन के दौरान सीएमएचओ डा. गंभीर सिंह ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सुदामा चंद्राकर, डिप्टी कलेक्टर दिव्या वैष्णव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर डा. नरेंद्र भुरे भी टीकाकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डा.प्रियंका शुक्ला ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें