March 3, 2021

(पूरी हकीकत)

खुशखबरी : रिलायंस जियो का नए साल पर बड़ा तोहफा, सभी नंबर पर होगी फ्री बात

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नए साल पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने गुरुवार को सभी नेटवर्क (Off-Net) पर वॉइस कॉलिंग फ्री करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह कदम टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) के दिशानिर्देश के आधार पर उठाया है। ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ 1 जनवरी 2021 से मिलने लग जाएगा। इसका सीधा मतलब है कि ग्राहक अब जियो से एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा पाएंगे।
बता दें कि जियो से जियो नेटवर्क पर पहले से अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती थी, वहीं, अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्लान के हिसाब से नॉन-जियो मिनट्स दिए जाते थे। दरअसल, TRAI ने सितंबर 2019 में बिल लागू करने की टाइमलाइन को बढ़ा दिया था और IUC(इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज) की व्यवस्था को 1 जनवरी 2020 के आगे बढ़ा दिया था। IUC के चलते Jio अपने यूजर्स से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज वसूल रही थी। रिलायंस जियो के यूजर्स अब किसी भी नेटवर्क के नंबर पर फ्री कॉलिंग का फायदा ले सकेंगे। फ्री वॉइस कॉलिंग का फायदा देने वाले पॉप्युलर प्लान्स की शुरुआत 129 रुपये से होती है। जियो के 129 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। इसके अलावा, जियो के 149 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 1GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है। यानी, यूजर्स को टोटल 24GB डेटा मिलेगा। यूजर्स किसी भी नंबर पर फ्री कॉल कर पाएंगे।

199 वाले प्लान में 42 जीबी डेटा

रिलायंस जियो के 199 रुपये वाले प्लान में हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। यानी, यूजर्स को यह प्लान रिचार्ज कराने पर टोटल 42GB डेटा मिलेगा। प्लान में अब किसी भी नेटवर्क के नंबर पर फ्री कॉलिंग का बेनेफिट मिलेगा। जियो का एक और पॉप्युलर प्लान 555 रुपये का है। इस प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है। प्लान में यूजर्स को टोटल 126GB डेटा मिलेगा। 

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें