March 5, 2021

(पूरी हकीकत)

पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा का 92 साल की उम्र में निधन

न्यूज़ सर्च@रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा का सोमवार को निधन हो गया। मोतीलाल वोरा लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्या से जूझ रहे थे। कल ही उन्होंने अपना 92वां जन्मदिन मनाया था।

दो दिन पहले ही उन्हें दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार को उनका निधन हो गया। विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि Motilal Vora जी का निधन भारतीय राजनीति में एक अपूर्णीय छति है। वह एक कुशल राजनेता होने के साथ ही एक सरल हृदय व्यक्ति थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख को सहन करने का साहस प्रदान करे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी सहित अन्य बड़े नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया है।

मोतीलाल वोरा का जन्म 20 दिसंबर 1927 में हुआ था। मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. सन् 1985 से 1988 और 1989 से 1989 तक सीएम रहे। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें