February 28, 2021

(पूरी हकीकत)

फेरों से कुछ घंटों पहले दुल्हन हुई अपंग, दूल्हे ने स्ट्रेचर पर लेटी युवती संग लिए सात फेरे

शादी कर दुल्हन को विदा करा ले गया अस्पताल, अब कर रहा 24 घंटे सेवा… पढ़े पूरी स्टोरी

न्यूज सर्च डेस्क उत्तर प्रदेश – आपने विवाह फिल्म तो देखी होगी कि किस तरह दुल्हन के जल जाने के बाद भी होरो अपनी होने वाली युवती से शादी करता और उसके बाद दिन-रात जागकर उसका इलाज करवाता है। ऐसी ही कुछ घटना हकीकत में हुई है। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली आरती मौर्य (Arti Maura) की शादी पास के ही गांव के रहने वाले अवधेश (Awadhesh) नाम के युवक से तय हुई थी।

8 दिसंबर को दोनों की शादी होनी थी। अवधेश बारात निकालने की तैयारी कर रहा था। वहीं आरती दुल्हन बनने जा रही थी। उसी दिन दोपहर अचानक आरती छत से नीचे जा गिरी और उसकी कमर व रीढ़ की हड्डी टूट गई।

डॉक्टरों ने आरती के अपंग होने की बात कही तो लड़की के परिवार में मातम सा छा गया। उन्होंने इसकी खबर लड़के पक्ष को दी। जैसे ही लड़के को इसकी जानकारी हुई तो उसने लड़की पक्ष को हिम्मत न हारने के लिए कहा।

इसके बाद लड़के ने कहा कि वह उसी लड़की से शादी करेगा। वह बाकायदा बारात लेकर लड़की पक्ष के घर पहुंचा। स्ट्रेचर पर लिटाकर अवधेश ने आरती के साथ सात फेरे लिए और इसके बाद उसका इलाज कराने अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां अवधेश दिन-रात जागकर आरती का इलाज करा रहा है।

छोटी बहन के साथ शादी का रखा प्रस्ताव, लेकिन…

डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल आरती नहीं चल पाएगी। आरती के घरवालों पर मानों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उन्हें लगा कि अब आरती की शादी कभी नहीं हो सकेगी। घर में शादी की सारी तैयारियों के बीच आरती के घरवालों ने अवधेश के घरवालों के सामने एक दूसरा प्रस्ताव रखा। यह प्रस्ताव था आरती की छोट बहन से शादी का, लेकिन अवधेश ने इस प्रस्ताव को ढुकराकर आरती से ही शादी करने की बात कही।

स्ट्रेचर पर लेटी आरती के साथ लिए सात फेरे

अवधेश ने आरती से ही शादी करने की बात कही। उसने कहा कि हर हाल में आरती को अपनाएगा। डॉक्टर्स से परमिशन लेकर आरती को ऐंबुलेंस से घर लाया गया। स्ट्रेचर पर ही लेटी आरती के साथ अवधेश ने शादी की रस्में निभाईं। उसकी मांग भरी और फेरे लिए। उसे वापस लेकर अस्पताल पहुंचा।

24 घंटे अस्पताल में रहकर कर रहा सेवा

अस्पताल में अवधेश ने सारी कागजी कार्रवाई पूरी की। फॉर्म से लेकर अन्य कागजों में खुद को आरती का पति लिखा और अब 24 घंटे आरती के साथ रहकर उसकी सेवा कर रहा है। आरती का ऑपरेशन हो चुका है। अब वह दिनरात उसके ठीक होने की ईश्वर से प्रार्थना भी कर रहा है।

👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇
खबरों के लिए टेलीग्राम ग्रुप Join कीजिए।
News search
Free join👇
https://t.me/newssearc

खबरों के लिए व्हाट्सएप ग्रुप Join कीजिए।
👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇
News search
Free join👇
https://chat.whatsapp.com/Eh6ZIex6uWXFQB0yPE1nOk

फेसबुक पेज जॉइन करें
👇👇👇👇👇👇
https://www.facebook.com/113119886751514?referrer=whatsapp

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें