October 25, 2021

(पूरी हकीकत)

ज़िला कबीरधाम (कवर्धा) में हुए हिंसा एवं प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा एकतरफा कार्यवाही के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर जिला मुख्यालय जांजगीर में विशाल धरना-प्रदर्शन और रैली निकाली गई।

न्यूज़ सर्च@जांजगीर चाम्पा: ज्ञात हो कि कवर्धा में भगवा ध्वज के अपमान के विरोध में हुए प्रतिकार प्रदर्शन पर एकपक्षीय पुलिसिया कार्यवाही का पूरे प्रदेश में विरोध किया जा रहा है, तथा मांग की जा रही है कि प्रशासन निष्पक्ष कार्यवाही करे। cctv फुटेज के आधार पर जिस भी पक्ष ने ग़लती की है उसके खिलाफ़ कार्यवाही की जाए, परन्तु प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा राज्य शासन के निर्देश पर एकतरफा कार्यवाही की गई। घटना में आहत दुर्गेश देवांगन एवं अन्य लोग जो उसमे सम्मिलित ही नही थे उनके खिलाफ कार्यवाही की गई और सनातन धर्मावलंबियों की बातों को अनसुना किया गया। एकतरफा कार्यवाही से क्षुब्ध होकर आज दिनांक 12/10/2021 को विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रान्त एवं हिन्दू समाज छः मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी ज़िला केंद्रों पर धरना प्रदर्शन एवं रैली का आयोजन किया गया।
जांजगीर,चाम्पा एवं सक्ति सांगठनिक ज़िले के द्वारा संयुक्त रूप से ज़िला मुख्यालय जांजगीर के कचहरी चौक में धरना दिया गया ।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में प्रशांत सिंह ठाकुर के द्वारा मन्मथनाथ शर्मा को प्रस्तावना व मंच संचालन के लिए आमंत्रित किया तत्पश्चात उद्बोधन हुआ जिसमें क्रमशः मन्मथनाथ ने धरना-प्रदर्शन इवेम रैली आयोजन की भूमिका को विस्तार से बताया। विशेष रुप से उपस्थित सर्वेश्वरदास महंत, नारायण चंदेल,निर्मल सिन्हा, सौरव सिंह,गुहाराम अजगले,कृष्णकांत चंद्रा,कमला पाटले,अम्बेश जांगड़े,मनोबल जाहिरे,रविन्द्र शराफ, शिव जायसवाल,बिहारी ताम्रकार,रामचंद्र थावनी,शेखर देवांगन, श्री रामगोपालदास जी महाराज देवरघटा,योगेश शर्मा ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया। सभी वक्ताओं ने हिन्दू समाज को सबको लेकर चलने वाला बताया और चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस प्रकार की एकतरफा कार्यवाही होगी तो हिन्दू समाज उद्वेलित होगा एवं छत्तीसगढ़ की शांति भंग होगी । सभी ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि निष्पक्ष होकर कार्यवाही करें।
कार्यक्रम में खिलावन साहू,पुष्पेंद्र चंद्र, सरोज पटेल,मुकेश जायसवाल,आलोक पटेल,लोकेश साहू,जितेंद्र देवांगन राहुल सेन,आर्या तिवारी,योगेश चौरसिया,रूपेश झा,प्रदीप महंत,सूरज दुबे,मिथलेश कश्यप,संजू बंजारे,विवेक शर्मा,विकास शर्मा,हितेश यादव,अमर सुल्तानिया,प्रियतम गबेल,रमेश सोनवानी,बनिया राम रात्रे के साथ सभी समाज प्रमुख, विविध संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे । कार्यक्रम के अंत मे पुष्पेंद्र चन्द्रा द्वारा आभार एवं कार्यक्रम समापन की घोषणा की गयी।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें