October 20, 2021

(पूरी हकीकत)

सैकड़ों वर्ष पुरानी परंपरा को कायम रखने इस बार भी रैपुरा गांव में होगी रामलीला

धनुष जग्ग और तड़का वध के दिन होती है अपार भीड़…कई गांव से लीला देखने पहुंचते हैं लोग

न्यूज सर्च@चित्रकूट :- चित्रकूट जिले के ग्राम पंचायत रैपुरा में सैकड़ों वर्षो से लगातार रामलीला का मंचन होता चला आ रहा है जो कि इस वर्ष भी अनवरत आयोजित होगी। आज से 10 दिवसीय रामलीला की शुरुआत मुकुट पूजा और नारद मोह के साथ होगी।

इस लीला को करवाने के लिए राघवेन्द्र रामलीला कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी का संचालन ग्राम के प्रधान करते हैं। इस बार इस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह बनाए गए हैं।

आपको बता दें कि रामलीला की परम्परा ग्राम रैपुरा में सैकड़ों वर्षो से लगातार अनवरत चली आ रही है।
इस बार ग्राम के प्रधान जगदीश पटेल उर्फ गुड्डा ने लोगो से अपील की है सभी लोग कोविड के नियमों का पालन करें और मास्क लगाकर रामलीला प्रांगण में आए। इतना ही नहीं उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखें और राघवेन्द्र रामलीला कमेटी का इसमें सहयोग करने की अपील की है।

आपको बता दें कि यह रामलीला का आयोजन ग्राम के समस्त नागरिक थोड़ा थोड़ा सहयोग प्रदान करके पैसा इकट्ठा करते हैं और बाहर से आए हुए कलाकारों के द्वारा रामलीला का मंचन करवाते हैं। लीला आयोजन के दौरान पूरा गांव भगवान की भक्ति में लीन हो जाता है।

आपको बता दें कि यह रामलीला 10 दिनों तक लगातार चलेगी और उसके बाद ग्राम के अधिकारियो के द्वारा 2 दिवसीय दंगल का भी आयोजन किया जाता है।

संवाददाता विवेक सिंह की रिपोर्ट

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें