October 20, 2021

(पूरी हकीकत)

BIG BREAKING : फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में PWD के EE SUSPEND

267 फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले है अभी जाच में… दर्जनों अधिकारी कर रहे फर्जी जाति प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी

न्यूज़ सर्च@रायपुर :- PWD यानि लोक निर्माण विभाग में दर्जनों ऐसे इंजीनियर हैं जो कि फर्जी जाति प्रमाणपत्र लगाकर नौकरी कर रहे हैं। ऐसे ही एक इंजीनियर की शिकायत सही पाए जाने पर उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

PWD छत्तीसगढ़ शासन ने कार्यपालन अभियंता राकेश कुमार वर्मा को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है। वर्मा ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर शासकीय सेवा प्राप्त की थी, जिसकी शिकायत 12 साल पहले की गई थी। न्यायालयीन फैसले के बाद अब बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया गया है।

राज्य शासन ने जाति प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने की पुष्टि के बाद कार्यपालन अभियंता राकेश कुमार वर्मा की नियुक्ति को निरस्त कर दिया है।

आपको बता दें कि लोक निर्माण विभाग ने सन 2008 में फर्जी जाति प्रमाण पत्र की शिकायत पर उनके विरुद्ध कार्यवाही की थी, लेकिन न्यायालयीन प्रक्रिया के साथ जाति प्रमाण पत्र की जांच के चलते कारवाई लंबित रही। पिछले दिनों उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने कार्यपालन अभियंता वर्मा की अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र को फर्जी पाया।

छानबीन समिति की रिपोर्ट के बाद लोक निर्माण विभाग ने उन्हें सेवा से पृथक कर दिया। अनुसूचित जनजाति कर्मचारी संगठन द्वारा अब उनके खिलाफ पृथक से एफआईआर की कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है। शिकायत के बाद कार्यपालन अभियंता वर्मा को मुख्यालय मेंं अटैच कर दिया गया था।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें