May 8, 2021

(पूरी हकीकत)

कलेक्टर ने की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा

जांजगीर-चांपा – कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज स्वान के वीडियो कॉन्फ्रेंस कक्ष से जिले की सभी जनपद के सीईओ से चर्चा करते हुए शासकीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार मनरेगा के मिट्टी मूलक कार्यों को समय पर पूर्ण कर लें। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों से वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।
    कलेक्टर ने कहा कि वन विभाग द्वारा विभिन्न प्रजातियों के पौधों की नर्सरी तैयार कर ली गई है। उन्होंने चिन्हांकित क्षेत्रों में वृक्षारोपण की तैयारी प्रारंभ करने के निर्देश दिए।  कलेक्टर ने निर्धारित नर्सरी से पौधे प्राप्त  कर लक्ष्य के अनुसार समय पर वृक्षारोपण का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के तहत निर्देशानुसार कार्रवाई सतत् जारी रखें। उन्होंने गौठानो में वृक्षारोपण, चारागाह, शेड निर्माण, स्व-सहायता समूह को जोड़ने, मछली पालन, दुग्ध उत्पादन को प्रोत्साहित करने, बाड़ी और घुरवा संवर्धन आदि के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
   जिला पंचायत सीईओ श्री तीर्थराज अग्रवाल ने गौठानो में मनरेगा के स्वीकृत कार्य को पूर्ण कराने, वृक्षारोपण करवाने, पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड तैयार करने के लिए स्व सहायता समूह को कार्य उपलब्ध कराने आदि के संबंध में जनपद सीईओ को निर्देशित किया। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान कृषि विभाग, उद्यान, पशुधन विकास विभाग, मत्स्य पालन, वनविभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें