March 4, 2021

(पूरी हकीकत)

लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

न्यूज़ सर्च@दिल्ली:- देश की जनता पर तेल की मार जारी है। लगातार 13वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने लोगों की जेब भारी होती जा रही है।

कोरोना संकट के बीच देश की जनता पर तेल की मार जारी है। देश में लगातार 13वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 56 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल 78.37 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। डीजल के दाम में 63 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। राजधानी में डीजल 77.06 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

लोगों में केंद्र सरकार के प्रति आक्रोष

एक तरफ जहां कोरोना संकट के चलते कच्चे तेल यानि क्रूड आयल के दाम दिन पर दिन घटते जा रहे हैं, वहीं भारत में डीजल और पेट्रोल के दाम दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। इससे लोगों में काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि सरकार ने तेल के मूल्य निर्धारण की नीति बनाकर यह कहा था कि क्रूड आयल का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो भी रेट होगा उसी के अनुसार ही डीजल और पेट्रोल के तेल के दाम तय होंगे, जबकि केंद्र सरकार लोगों के जेब में डाका डालकर पेट्रोल और डीजल के दाम रात दिन बढ़ाती जा रही है। हालत यह हो गई है कि पेट्रोल-डीजल बढ़ने से न सिर्फ माल भाड़ा बल्कि किसान और हर आम आदमी परेशान हो रहा है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें