May 6, 2021

(पूरी हकीकत)

आपदा को अवसर बनाया अग्रवाल समाज ने,, छत्तीसगढ़ को दी निःशुल्क covid19 केयर सेंटर की सौगात, बेहतरीन सुविधाओं के साथ

सक्ती से अमन डालमिया की रिपोर्ट

न्यूजसर्च@सक्ती/05अक्टूबर :- आज के इस कोरोना संक्रमण काल मे एक तरफ छतीसगढ़ के अधिकतर बड़े अस्पतालों में इलाज के नाम पर व्यापार किया जा रहा है वहीं इन सब से अलग अपने समाज के नाम को ऊंचा करते हुए अग्रवाल समाज रायपुर द्वारा निःशुल्क covid19 केयर सेंटर संचालित किया जा रहा है। अग्रवाल समाज रायपुर द्वारा समाज के अध्यक्ष नवलकिशोर अग्रवाल के नेतृत्व में टीम का गठन कर सकारात्मक मानसिकता के साथ कोरोना संक्रमण के इस दौर में मरीजों की सेवा करने का निर्णय लिया और तत्काल इस सेवाकार्य को शुरू करने के उद्देश्य से श्री अग्रसेनधाम धाम जो कि छोकरानाला रायपुर में स्थित है ,इसे covid19 सेंटर का रूप दिया गया। वर्तमान में इस सेंटर में 40 ऑक्सिजन सिलेंडर के साथ 200 बिस्तर की सुविधा है। इस covid center की खास बात यह है कि यहां कोविड पॉजिटिव मरीजो को स्वच्छ वातावरण में घर से दूर होने पर भी घर जैसे माहौल में रखा जाता है। जिसका कारण है यहां उपलब्ध कराई जा रही सेवाएं ।

सर्वसमाज हेतु संचालित इस सेंटर में दी जा रही सेवाओं के अंतर्गत भर्ती मरीजों को सुबह चाय बिस्कुट के साथ 2 बार गर्म प्रोटीनयुक्त शुद्ध शाकाहारी आहार, 2 बार नाश्ता, चना मूंग, फ्रूट्स, गर्म काढ़ा के साथ हल्दी वाला गर्म दूध भी सर्व किया जाता है। परिसर में जगह जगह 24 घण्टे पीने नहाने हेतु गर्म पानी की सुविधा है। साथ ही मरीज एक ही जगह रहकर बोर न हो, नकारत्मक मानसिकता से बाहर निकल के जल्दी स्वस्थ होकर घर जा सके इस हेतु मनोरंजन का भी इंतेज़ाम है। मरीजो को लूडो, शतरंज, कैरम जैसे खेल सामग्रियां दी गयी है। कमरों में tv की भी व्यवस्था है ।

अब आते है उपचार पर। एक बार मरीज आइसोलेशन हेतु यहां भर्ती हो जाये फिर उसकी सारी जवाबदारी आ जाती है यहां के स्टाफ पर। जो कि डॉ कमलेश्वर अग्रवाल के नेतृत्व में अपनी 40 लोगो की टीम के साथ दिनरात यहां सेवा दे रहे हैं। प्रत्येक मरीज की bp, ऑक्सी रेश्यो, तापमान की जांच नियत समय पर दिन में 3 बार की जाती है, जिसके लिए पैरामेडिकल स्टाफ राउंड के माध्यम से रूम में आते हैं । साथ ही मरीजो के घूमने हेतु यहां हरा भरा गार्डन, जहां सुबह शाम मरीज योगा और टहलने के साथ खुद को जल्द स्वस्थ कर सकते हैं ।इतनी vip सुविधाओं से युक्त यह महाराज श्री अग्रसेनधाम जो कि अब अग्रसेन covid केअर सेंटर का रूप ले चुका है,,पूर्णतः निःशुल्क है,,, निःशुल्क है,,निःशुल्क है। यहां के अग्रवाल समाज का सिर्फ एक ही भाव है और वह है संकट की इस घड़ी में सेवा का भाव,, एक ही उद्देश्य है,, मानवता की निःस्वार्थ सेवा । जहाँ मरीज आये और अच्छे से रहकर पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर जाए। यहाँ मिलने वाली सुविधाओं के जैसी सुविधा अभी छत्तीसगढ़ के अन्य किसी निजी अस्पतालों में नही है और कहीं है भी तो वहाँ इस कदर लूट मची हुई है जिसकी कोई सीमा नही। ऐसे मुश्किल घड़ी में इस बेहतर सेवा कार्य हेतु अग्रवाल समाज रायपुर, अध्यक्ष नवल अग्रवाल और उनकी पूरी टीम को newssearch की ओर से बहुत बहुत साधुवाद ।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें