September 25, 2021

(पूरी हकीकत)

प्रेमी मुर्दों का विधिवत कराया गया विवाह… उसके बाद हुआ पोस्टमार्टम

न्यूज सर्च डेस्क, महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां जो प्रेमी जोड़ा मरने से पहले एक नहीं हो पाया वह उसे मरने के बाद एक किया गया। यहां प्रेमी जोड़े के सामने जब उनके माता पिता की न आ खड़ी हुई तो उन्होंने मौत को गले लगा लिया। उनकी मौत के बाद घरवालों को अपनी गलती का अहसास हुआ और उनकी मौत के बाद उसे सुधारने के लिए ऐसा कदम उठाया कि सभी आंखे नम हो गईं। लड़की और लड़के के माता ने पोस्टमार्टम से पहले दोनों के शवों की विधिवत शादी कराई और उसके बाद उनका अंतिम संस्कार कराया।

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के प्लाड गांव के रहने वाले 22 वर्षीय मुकेश सोनवाने और 19 वर्षीय नेहा ठाकरे आपस मे बेपनाह मुहब्बत करते थे। दोनो हमेशा हमेशा के लिए एकदूजे के लिए होना चाहते थे, लेकिन उन्हें अपने मां-बाप के इंकार का डर था। आखिर डरते डरते दोनों ने अपने-अपने घरवालों के सामने अपने मन की बात कह दी और हुआ वहीं जिसका उन्हें डर था। उनके घरवालों ने पारंपरिक कारणों के चलते विवाह से इनकार कर दिया। यही इनकार दोनो को नागवार गुजरा और दोनो एक साथ फांसी के फंदे पर झूल गए ।

उनकी मौत की खबर जैसे ही घरवालों को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह दोनों उनके शवों को देखने पहुंचे। वहां उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने दोनों के शव का अंतिम संस्कार करने से पहले उनका विवाह कराने का निर्णय लिया। दोनों के घरवालों ने पूरे विधि विधान से दोनों के शवों का विवाह कराया। विवाह के बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ और फिर अंतिम संस्कार किया गया। यह नाजारा जिसने भी देखा उनकी आंखे नम हो गई।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें