September 20, 2021

(पूरी हकीकत)

पुलिस विभाग में सरकारी तेल का बड़ा खेल… विरोध करने पर पेट्रोल पंप पर ही भिड़ गए सिपाही और होमगार्ड… एक घायल

न्यूज सर्च, चित्रकूट (विवेक सिंह)। चित्रकूट जिले में पुलिस विभाग द्वारा वाहनों में पेट्रोलिंग के लिए भराए जाने वाली डीजल की चोरी का बड़ा खेल हो रहा है। इसका खुलासा खुद विभाग कर्मचारियों ने आपस में मारपीट करके कर दिया। सोमवार को पुलिस लाइन के पास स्थित पेट्रोल पंप में डीजल चोरी करने की बात को लेकर एक सिपाही व होमगार्ड में हाथापाई व मारपीट हो गई। यह पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया। इतना ही नहीं लोगों ने वीडियो को शोसल मीडिया में खूब वायरल किया। इस पर संज्ञान लेते हुए एसपी चित्रकूट ने सीओ सिटी व कोतवाल को मामले की जांच के लिए भेजा। जांच के दौरान सिपाही व होमगार्ड से बयान दर्ज किए हैं। इसमें होमगार्ड ने सिपाही पर मानक से कम डीजल भराने का आरोप लगाया है।

हाथापाई करते सीसीटीवी का फुटेज

जानकारी के मुताबिक सोमवार को बहिलपुरवा थाना क्षेत्र से संबद्ध यूपी 112 वाहन लेकर सिपाही सुरेंद्र सिंह पुलिस लाइंस के पास स्थित पेट्रोल पंप पर डीजल भराने पहुंचा। उसी समय इसी वाहन में ड्यूटीरत होमगार्ड ओमप्रकाश तिवारी अपनी बाइक में पेट्रोल भराने आया था। होमगार्ड ने आरोप लगाया कि डीजल की पर्ची के मुताबिक डीजल वाहन में न डलवाकर सिपाही 10-12 लीटर की चोरी कर रहा है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच मारपीट होने लगी। जिसका कुछ वहां मौजूद लोगों व होमगार्ड ने वीडियो भी बनाया।

मारपीट करने वाला सिपाही सुरेंद्र सिंह।

स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद दोनों चले गये। घायल होमगार्ड को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले का वीडियो वायरल हुआ। जानकारी पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय व कोतवाल वीरेंद्र त्रिपाठी को मौके पर भेजा। पुलिस टीम ने पेट्रोल पंप पर सीसीटीवी फुटेज खंगाला। इसके बाद घायल होमगार्ड से अस्पताल में बयान लिया।

सीओ सिटी ने बताया कि होमगार्ड पहले से योजनाबद्ध तरीके से वहां मौजूद था। ड्यूटी स्थल पर नहीं था। जैसे ही सिपाही वाहन लेकर पहुंचा तो दोनों के बीच कहासुनी हुई। मारपीट भी हुई है। पूरी रिपोर्ट एसपी कार्यालय भेजी जाएगी। डीजल चोरी की शिकायत होमगार्ड को पहले अधिकारियों से करनी चाहिए। संभावना है कि दोनों को ड्यूटी से हटाया जाएगा।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें