May 8, 2021

(पूरी हकीकत)

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में अब नहीं होगा अंधेरा, लगे 5 नए ट्रांसफार्मर

पाटन विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में 4 ट्रांसफार्मरों की क्षमता में वृद्धि के साथ 5 नये ट्रांसफार्मर लगाए गए

न्यूज़ सर्च@दुर्ग :- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन में बिजली विभाग ने 5 नए ट्रांसफार्मर लगाने के साथ 4 ट्रांसफार्मरों की क्षमता में बढ़ोतरी की है। इसके बाद अब किसानों को जीरो पावर कट की सुविधा मिलने के साथ ही उनके घर में सही वोल्टेज भी रहेगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के अंतर्गत भिलाई संभाग के तहत जांमगांव (टी), जांमगांव (आर), ऊतई एवं पाटन वितरण केंद्र के 12 ग्रामों में उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं क्वालिटी पाॅवर प्रदाय करने के उद्देष्य से विभाग ने कई अहम कदम उठाए हैं। दुर्ग के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने बताया कि पाटन विधानसभा क्षेत्र के 12 गांवों के लिए 5 नए ट्रांसफार्मर लगाएं गए हैं। इसके साथ ही 4 ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की गई एवं लगभग 3 किमी. एलटी लाइन को सिंगल फेस 3 वायर से थ्री फेस 5 वायर किया गया।  0.24 कि.मी. नई एल.टी. लाइन खींची गई एवं 0.48 कि.मी. नई 11 के.वी. लाइन खींचीं गई है। उन्होंने बताया कि उक्त सभी कार्य 29 लाख 97 हजार रुपए की लागत से किया गया है।
 अधीक्षण अभियंता वी.आर. मौर्या एवं पाटन सबडिविजन के सहायक अभियंता मो. जलालुद्दीन ने बताया कि जामगांव(टी) वितरण केंद्र के अंतर्गत ग्राम पहंदा में 63 के.वी.ए., जांमगांव(आर) वितरण केंद्र के अंतर्गत ग्राम अकतई में 63 के.वी.ए., ग्राम रीवागहन में 25 के.वी.ए., ऊतई वितरण केंद्र के अंतर्गत ग्राम देओरझाल में 63 के.वी.ए. और ग्राम बोहारडीह में 63 के.वी.ए. का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि ग्राम बटरेल में 25 के.वी.ए., ग्राम गोभरा एवं करगा में 16 के.वी.ए. तथा ग्राम भनसुली में 10 के.वी.ए. ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 63 के.वी.ए. किया गया है। विद्युत विभाग द्वारा किए गए इस कार्य से किसानों को पर्याप्त वोल्टेज एवं निर्बाध बिजली आपूर्ति की सुविधा के साथ कृषि कार्य करने में आसानी होगी। 

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें