August 1, 2021

(पूरी हकीकत)

पंचायत चुनाव में धांधली को लेकर सपाइयों ने हाईवे पर किया प्रदर्शन

न्यूज़ सर्च@चित्रकूट। पंचायत चुनाव में धांधली और प्रदेश में गुंडागर्दी का आरोप लगा सपाइयों ने मुख्यालय समेत सभी तहसीलों में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। मुख्यालय और मऊ में झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन कर सांकेतिक जाम भी लगाया। ज्ञापन देने के लिए कई जगह पुलिस अधिकारियों से सपाइयों की तीखी नोकझोंक भी हुई। बाद में राष्ट्रपति संबोधित 16 सूत्री ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।

गुरुवार को सपाइयों ने जुलूस निकाल कर केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मुख्यालय में पार्टी कार्यालय से जुलूस लेकर निकले सपाइयों ने सदर तहसील के बाहर हाईवे पर रोके जाने पर तीखा विरोध किया। जिद पर अड़ गए कि तहसील के अंदर ही ज्ञापन सौंपेंगे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से तीखी नोकझोंक भी हुई।

नारेबाजी करते हुए सपाइयों ने हाईवे पर सांकेतिक जाम लगाया। वहीं धरने पर बैठने की बात कहने पर पुलिस अधिकारियों ने तहसील के अंदर जाने की इजाजत दी। अंतिम गेट के पहले ही सदर एसडीएम पूजा यादव को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के निर्वाचन में लोकतंत्र की हत्या हुई है। आठ जुलाई को ब्लाक प्रमुख पद के नामांकन के समय प्रत्याशियों, प्रस्तावकों और प्रत्याशियों के साथ बदसलूकी की गई।

जबरन हेल्पर लगाकर वोट डलवाए गए। सदस्यों को डराया धमकाया गया है। नामांकन के दिन पुलिस प्रशासन सत्ता पक्ष के कार्यकर्ता के रूप में कार्य किया है। किसानों को फसलों का लाभकारी मूल्य नहीं मिल रहा। गन्ने का बकाया भुगतान किया जाए। काले कृषि कानूनो को सरकार वापस ले। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस आदि सामग्री के दामों में बढ़ोत्तरी पर अंकुश लगे। कानून व्यवस्था दुरुस्त हों महिलाओं के अपराध रोकें।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें