July 26, 2021

(पूरी हकीकत)

कोविड टीकाकरण को लेकर जनजागरूकता के लिए आयोजित की गई सेल्फी प्रतियोगिता

बम्हनीडीह ब्लाक के 15 केंद्रों में बनाए गए सेल्फी जोन, प्रति सप्ताह तीन उत्कृष्ट सेल्फियों को किया जाएगा पुरस्कृत

जांजगीर-चांपा, 24 जून, 2021 :-
केंद्र सरकार से कोविड वैक्सीन निशुल्क किए जाने के बाद राज्य के सभी जिलों को अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया जा रहा है। इसी कड़ी में जांजगीर-चांपा जिले में एक अनोखी पहल की गई है। कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर यहां सेल्फी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लोगों कोविड वैक्सीनेशन कराने के बाद टीकाकरण केंद्र में बनाए गए सेल्फी जोन में अपने मोबाइल से एक फोटो क्लिक करनी है। इसके बाद उस फोटो को जिला प्रशासन द्वारा तय किए गए मोबाइल नंबर 9893412113 में भेज देना है। इनमें से हर सप्ताह तीन उत्कृष्ट फोटो को चुनकर पुरस्कृत किया जाएगा।

एसडीएम चांपा सुभाष राज ने बताया “कोविड 19 वैक्सिनेशन के लिए जागरूकता एवं प्रोत्साहन हेतु विकासखंड बम्हनीडीह के 15 वैक्सिनेशन सेंटरों में सेल्फी जोन बनाया गया है, टीकाकरण पश्चात हितग्राही निर्धारित सेल्फी जोन में सेल्फी लेकर वॉट्सअप करेंगे। इस तरह के कार्य से लोगों में कोविड वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह आएगा।“
सेल्फी प्रतियोगिता के साथ ही जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, समाजसेवी संस्थाओं और अन्य लोगों की मदद से कोविड वैक्सीनेशन के लिए जनजागरूकता लाने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में काफी फोकस किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें