July 26, 2021

(पूरी हकीकत)

ब्लाक प्रमुख के लिए दांवपेंज शुरु, बहुमत दिखाने दावेदारों में लगी होड़

बीडीसी सदस्यों को अपने समर्थन में लेने साम, दाम, दंड, भेद की नीति शुरू

न्यूज सर्च@चित्रकूट। ब्लाक प्रमुख के चुनाव को लेकर शासन की ओर से अभी कोई भी तारीख घोषित नहीं हुई है, लेकिन संभावित दावेदार अपने तरीके से तैयारियों में जुटे हुए हैं। हालत यह है कि वह लोग बीडीसी सदस्यों से उनका प्रमाणपत्र लेने के लिए साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपना रहे हैं। कई दावेदारों पर सदस्यों को धमकाने और उनका अपहरण करने तक के आरोप लगने शुरू हो गए हैं। ऐसे में चुनाव आयोग ने इस ओर सख्ती भी शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि सदर ब्लाक कर्वी, मानिकपुर व पहाड़ी सीट पर राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा अपने प्रत्याशी को ब्लॉक प्रमुख बनाना चाह रही है। इसके ठीक उलट दूसरे दल सपा व बसपा समर्थकों के बीच भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। कई दावेदारों के मामले थाने तक भी पहुंचने लगे हैं। हालांकि किसी भी दल ने अभी अपने समर्थित प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन दावेदार पार्टी सदस्यता के आधार पर अपनी दावेदारी पार्टी से कर रहे हैं। ऐसे में हर दल के संभावित दावेदार अपने को मजबूत साबित करने के लिए पहले से ही बीडीसी के प्रमाणपत्र अपने पास जमा कराकर पार्टी के शीर्ष नेता को दिखाना चाहते हैं कि उनके पास बहुमत है और उन्हें ही पार्टी का आधिकृत प्रत्याशी घोषित किया जाए। इन तीन सीटों पर क्षेत्रीय असरदार बीडीसी चुनावी मैदान में कूदने की तैयारी कर रहे हैं। सदस्यों को अपनी तरफ लाने के लिए संभावित दावेदारों में आपसी कटुता भी बढ़ रही है। ऐसे में ब्लाक प्रमुख पद के लिए मानिकपुर,पहाड़ी व सदर कर्वी में तनातनी का माहौल तैयार हो रहा है।

सभी ब्लॉक में भाजपा, सपा व बसपा उतारेगी अपने प्रत्याशी

भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे ने कहा कि पार्टी हर ब्लाक प्रमुख पद पर अपना समर्थित प्रत्याशी मैदान में उतारेगी इसके लिए किसी तरह का नियमों के विपरीत काम नहीं हो रहा है। सपा जिलाध्यक्ष अनुज यादव ने कहा कि सपा सभी ब्लाक में प्रमुख पद पर चुनाव लडे़गी और उनके संभावित प्रत्याशियों को भाजपा के ईशारे पर प्रशासन परेशान कर रहा है। बसपा जिलाध्यक्ष शिवबाबू वर्मा ने कहा कि फिलहाल हाईकमान के निर्देश पर ही काम हो रहा है। हर ब्लाक प्रमुख पद पर बसपा समर्थित प्रत्याशी मैदान में उतरेगा।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें