August 1, 2021

(पूरी हकीकत)

वर्चुअल योग मैराथन में जिले के 1.30 लाख से अधिक लोगों ने लिया भाग

जांजगीर-चांपा, 21 जून, 2021, सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित छत्तीसगढ़ वर्चुअल योग मैराथन में जांजगीर-चांपा जिले के 1.30 लाख से अधिक लोगों ने अपना पंजीयन कराकर भाग लिया। इस मौके पर पर्वतारोही अमिता श्रीवास सहित बड़ी संख्या में लोगों ने योगाभ्यास की विभिन्न मुद्राओं और आसन की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को योगाभ्यास के लिए प्रेरित किया।

जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर भी अपने निवास पर योगाभ्यास कर छत्तीसगढ़ वर्चुअल योग मैराथन में शामिल हुए। इसी प्रकार अपर कलेक्टर लीना कोसम, एसडीएम मेनका प्रधान, उप संचालक समाज कल्याण टी.पी. भावे, योग प्रशिक्षक क्रांति यादव ने लाइवलीहुड कालेज में योग प्रोटोकाल के अनुसार विभिन्न आसन प्राणायाम और मुद्राओं का अभ्यास किया। जिला खेल अधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी, राजस्व अधिकरी सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी- कर्मचारी भी योग मैराथन में शामिल हुए।

जिन प्रतिभागियों ने अपने घर या पार्क सहित अन्य सुरक्षित स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए योगाभ्यास कर इस वर्चुअल योग मैराथन में भाग लिया है वह अपनी फोटो, वीडियो हैशटैग #yogwithchhattisgarh के साथ फेसबुक या ट्विटर पर अपलोड कर सकते हैं। प्रतिभागी तीन यौगिक अभ्यासों (आसन, प्राणायाम, बंध अथवा मुद्रा) का पांच मिनट का वीडियो क्लीप मंगलवार 22 जून तक [email protected] पर मेल भी भेज सकते हैं।

तंदुरूस्त रहने के लिए नियमित योगाभ्यास जरूरी : कलेक्टर

जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने भी सोमवार को सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रातः योग की विभिन्न आसन, प्राणायाम और अन्य मुद्राओं का अभ्यास किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर लोगों को योगाभ्यास के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने जिलेवासियों को योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए योग को अपनी दिनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा “योग हमारे शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। योग को अपनी दिनचर्या में शामिल कर हम स्वस्थ और निरोग बने रह सकते हैं। “तंदुरूस्त रहने के लिए नियमित योगाभ्यास बहुत जरूरी है।“

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें