October 18, 2021

(पूरी हकीकत)

न कोई नोटिस न जानकारी… किसान के खेत में मिट्टी पाटकर PWD करा रहा सड़क निर्माण

न्यूज सर्च, रैपुरा, विवेक सिंह – लोक निर्माण विभाग चित्रकूट वर्तमान में मनमाने तरीके से काम कर रहा है। वह सड़क निर्माण के लिए किसी जमीन अधिगृहीत करने से पहले कोई नोटिस तक देना मुनासिब नहीं समझ रहा है। ऐसा ही एक मामला चित्रकूट जिले के रैपुरा ग्राम पांचायत में देखने को मिला। इस मनमानी से ग्राम के किसान खासे नाराज हैं। उन्होंने इसकी शिकायत एसडीएम और तहसीलदार से भी कही है। इतना ही नहीं लेखपाल ने भी जांचकर गलत निर्माण किए जाने की रिपोर्ट तहसीलदार को दी है।

जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग रैपुरा ग्राम पंचायत से धान के लिए एक संपर्क मार्ग का निर्माण करा रहा है। यह सड़क पूर्व में आने जाने के लिए बनाई गए कच्चे रास्ते के ऊपर बनाई जा रही है। विभाग के ठेकेदार द्वारा दूसरे किसान से मिलीभगत कर दूसरे किसान की जमीन से सड़क को बनाया जा रहा है। पीड़ित किसान प्रकाश चंद्र आदि ने ठेकेदार से सही निर्माण करने की मांग करते हुए बताया भी कि गाटा संख्या 1663 जो रोड निकाली जा रही है वह गलत है। इसके बाद भी ठेकेदार किसानों की उपजाऊ खेत की मिट्टी भी खोदकर जबरन रोड पर डाली जा रही है और किसानों के मना करने पर उनको ठेकेदार के द्वारा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के झूठे केस में जेल भेजने की धमकी देता है।

लेखपाल द्वारा तहसीलदार को दी गई रिपोर्ट

तहसीलदार से शिकायत

किसानों ने तहसीलदार मानिकपुर को लिखित शिकायत देकर मामले की जांच करने की मांग की। इस तहसीलदार ने चकबंदी अधिकारी मय लेखपाल सहित मौके पर भेजा और मौके का जायजा लेकर रिपोर्ट देने को कहा। जायजा लेने पर लेखपाल और चकबंदी अधिकारी ने पाया कि किसान के खेत से जबरन रोड निकली जा रही है। जबकि नक्शे में रोड किसी अन्य जगह से दर्ज है। उसके बाद भी किसान SDM मानिकपुर से मिले उनके आदेश के बाद भी ठेकेदार किसानों के खेत से जबरन रोड बना रहा है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें