July 26, 2021

(पूरी हकीकत)

आखिर किसकी जमीन बचाने के लिए ठेकेदार दूसरे की जमीन से निकाल रहा है सड़क

तहसीलदार के निर्देश पर लेखपाल ने किया सीमांकन… कहा ठेकेदार गलत जमीन से निकाल रहा रोड

न्यूज़ सर्च@रैपुरा, विवेक सिंह :- चित्रकूट जिला अंतर्गत रैपुरा ग्राम पंचायत क्षेत्र में दबंगई का आलम यह है कि यहां दबंग ठेकेदार किसी दूसरे को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए जबरस्ती दूसरे के खेत में मिट्टी पाटकर सड़क का निर्माण कर रहा है। इतना ही नहीं किसान जब सही निर्माण को लेकर विरोध कर रहा है तो उसे जेल भेजने की धमकी दी जा रही है।

आपको बता दें कि डड़ीवा पुरुवा से लेकर धान पहुंच मार्ग का निर्माण PWD विभाग द्वारा कराया जा रहा है। इस सड़क को पहले से बनी 4 मीटर चौड़ी सड़क को डामरीकरण के तहत बनाया जा रहा है, लेकिन जिस ठेकेदार को यह कार्य दिया गया है वो नक्शा के मुताबिक सड़क न बनाकर दूसरे किसान के खेत पर सड़क बना रहा है। ठेकेदार ने मौके पर मिट्टी की पटाई भी कर दी है। इस बात की शिकायत लेकर रैपुरा के कई किसान मानिकपुर तहसीलदार से मिले और न्याय की गुहार लगाई। तहसीलदार ने लेखपाल को मौका मुआयना करने का निर्देश दिया। इस पर लेखपाल द्वारा सोमवार को मौका मुआयना कर पुराने राजस्व नक्से को देखकर बताया गया की पीड़ित किसान के खेत में एक भी इंच रोड का हिस्सा नहीं आता है। ठेकेदार द्वारा गलत तरीके से निर्माण किया जा रहा है।
लेखपाल ने मौका मुआयना करने पर पाया कि नेशनल हाइवे रोड से जोड़ती हुई रोड पहले 15 कड़ी बनी हुई है। उसके आगे डड़ीवा से गाटा संख्या 1663 में 69 कड़ी की रोड बनाई जा रही है। 1663 नंबर जमीन के मालिक प्रकाश चन्द्र वर्मा, कृष्ण चन्द्र वर्मा पुत्रगण रघुवर दयाल का आरोप है कि भू राजस्व नक्शे पर गाटा संख्या 1663 नंबर पर एक भी इंच रोड नक्शे में नहीं दर्शाई गई है। नक्शे के मुताबिक पुरानी रोड दूसरे गाटा नंबर से निकली है। ठेकेदार उसी व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए दूसरी जमीन पर जबरदस्ती रोड बना रहा है।

ठेकेदार ने दी धमकी

लेखपाल की बात को लेकर जब ठेकेदार से बात की गई तो उसका कहना है कि वह वहीं रोड बनाएगा जहां मिट्टी पाटी गई है। जिसको जहा जाना हो जाए मैं किसी से नहीं डरता जो भी उसका विरोध करेगा वो जेल जाएगा और जान से जाएगा?

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें