July 26, 2021

(पूरी हकीकत)

बंधक श्रमिकों को मुक्त कराने जांजगीर कलेक्टर ऐक्शन मोड में… अनंतनाग कलेक्टर से बात कर की त्वरित कार्रवाई की मांग

कलेक्टर की पहल पर बंधक मजदूरों को छुड़ाकर वापस छत्तीसगढ़ भेजने की कार्रवाई शुरू

जांजगीर-चापा , 13 जून, 2021 / जांजगीर चांपा जिले के नव पदस्थ कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला पदभार संभालते ही गरीबों के हक के लिए ऐक्शन मोड में दिखे। उन्होंने जम्मू कश्मीर में जांजगीर-चांपा जिले के बंधक बनाए गए मजदूरों को शीघ्र मुक्त कराने त्वरित प्रशासनिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
सोशल मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी के आधार पर जम्मू कश्मीर क्षेत्र में फंसे जांजगीर-चांपा जिले के श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाने के लिए अनंतनाग जिले के कलेक्टर से संपर्क कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए चर्चा की। कलेक्टर की पहल पर अनंतनाग जिला प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए ईट भट्टा से मजदूरों को छुड़ाकर वापस छत्तीसगढ़ भेजने की तैयारी की जा रही है। श्रमिक ट्रेन के माध्यम से वापस जांजगीर आएंगे।
श्रम पदाधिकारी डॉ. के के सिंह ने बताया कि अनंतनाग जिले के अधिकारी श्रमिकों को छुड़ाने पहुंच चुके हैं। जांजगीर-चांपा जिले के जैजैपुर और सक्ती तहसील तथा अन्य जिले के श्रमिक परिवार के करीब 260 सदस्य अनन्तनाग जिले के थाना कांजीपुंज क्षेत्र के ईट भट्टा में काम करने एक महीना पूर्व गए थे। अनंतनाग जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा 65 मजदूर को वापस भेजने की कार्रवाई की जा रही है। शेष मजदूरों ने वहां रहकर काम करने की इच्छा व्यक्त की है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें