March 5, 2021

(पूरी हकीकत)

देवरीमठ के ग्रामीणों ने बांस का बैरिकेट्स व बैनर-पोस्टर चस्पा कर किया लाकडाउन

देवरीमठ के ग्रामीणों ने बांस का बैरिकेट्स व बैनर-पोस्टर चस्पा कर किया लाकडाउन


न्यूज सर्च@जांजगीर चांपा। जिला के जनपद पंचायत जैजैपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरीमठ ( किकिरदा ) के ग्रामीणों ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बांस का बैरिकेट्स व बैनर पोस्टर चस्पा कर अपने गांव को पूरा लाकडाउन किया है।
         जनपद पंचायत जैजैपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरीमठ ( किकिरदा) के  युवा सरपंच टब कुमार कश्यप एवं पंचायत पदाधिकारी के अगुवाई में गांव की मुख्य मार्ग में बांस का बैरिकेट्स लगाकर और बैनर पोस्टर चस्पा कर पूरे गांव को लाकडाउन किया गया है । देश एवं विदेशों  में फैले वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए देवरीमठ के ग्रामीण ज्यादा जागरूक नजर आ रहे हैं । यहां के ग्रामीणों ने बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर आवागमन को प्रतिबंध लगा दिया है । प्रदेश सहित देश के अलावा विदेशों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे भारत देश में 22 मार्च से जनता कर्फ्यू लगा है । जिसका असर ग्राम में देखने को मिल रहा है । 21 दिन अर्थात 14 अप्रैल तक के लिए लाक डाउन होने के कारण ग्राम पंचायत के सरपंच टब कुमार कश्यप ने 26 मार्च दिन गुरुवार को ही बांस का बैरिकेट्स लगाकर एवं बैनर पोस्टर चस्पा कर पूरे गांव को लाक डाउन कर दिया गया है ।


आवाजाही रोकने ग्राम कोटवार की ड्यूटी
ग्रामीणों का आवाजाही रोकने के लिए यहां पर ग्राम के कोटवार लखन सिंह चौहान को तैनात किया गया है । बकायदा यहां पर ग्राम के कोटवार लखन सिंह चौहान के साथ एक पंच का ड्यूटी भी लगाया गया है । प्रत्येक दिन ग्राम कोटवार के साथ एक -एक  पंच का भी ड्यूटी लगाई गई है । बाहर से आने वालों को कदापि प्रवेश नहीं दिया जा रहा है । गांव के लोगों को जरूरी काम जैसे दवाई, सब्जी और राशन सामान आदि लेने जाने के लिए सरपंच के अनुमति लेकर और मास्क लगाने के बाद जाने दिया जा रहा है । इस तरह गांव में बाहरी व्यक्तियों का आना-जाना सख्त मना है  । ग्राम पंचायत देवरीमठ के युवा सरपंच टब कुमार कश्यप ,उपसरपंच ललिता बाई चौहान ,पंच तिहारीन् बाई कश्यप ,गौरी बाई केवट , दिलीप कश्यप ,मंटोरी सिदार, रजनी बंजारे ,श्याम बाई निराला ,पुष्पा निराला, छवि निराला, रजनी रमेश बंजारे आदि के द्वारा  ग्राम के सम्माननीय नागरिक गणों से भ्रमण करके सभी जनता को कोरोना वायरस जैसे महामारी को रोकने के लिए जागरूक किया जा रहा है । घर घर जाकर घर में रहने की समझाईश के साथ-साथ हाथ को साबुन से बार-बार धोने और मास्क का उपयोग करने का युवा सरपंच टब कुमार कश्यप एवं पंचायत पदाधिकारी के द्वारा दिया जा रहा है ।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें