March 2, 2021

(पूरी हकीकत)

पामगढ़ में कोरोना को लेकर किया गया है लॉक डाउन क्षेत्र में घूमने वालो के ऊपर कार्यवाही शुरू

पामगढ़ – थाना पामगढ़ क्षेत्र में गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को लॉक डाउन ज्यादा सफल रहा। हालांकि गुरुवार की तरह ही लोग सुबह में सड़क पर निकल गए। खाद्य सामग्री की दुकानों में भीड़ लग गई। गाड़ी लेकर भी लोग सड़क पर आ गए, लेकिन पुलिस ने मोर्चा संभाला और बिना कारण लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी। कान पकड़कर उठक-बैठक भी कराई।

दिन के दस बजने के साथ क्षेत्र के प्रत्येक इलाका सुनसान हो गया। कुल मिलाकर शुक्रवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। यहां तक कि बाजार में किराना और सब्जियों की दुकान छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। सड़कों से लेकर गली-मोहल्ले में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद रहे। कोरोना ने देश को पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

पामगढ़ थाना क्षेत्र के गांवों में किया गया बेरिकेट
क्षेत्र के कई सभी गांव में गांव से बाहर निकले वाले रास्तो में बेरिकेटिंग किया गया हैं पामगढ़ एसडीएम अनुपम तिवारी तहसीलदार पथे मेडम और थाना प्रभारी राजकुमार लहरे सहित 5 सयुक्त टीम बना कर क्षेत्र के भर्मण किया जा रहा हैं जहाँ भी कोई भी घर से बाहर निक रहे है उसे पूछताछ किया जा रहा हैं। फालतू घूमने वाले के ऊपर कार्यवाही किया जा रहा हैं। वही क्षेत्र के किराना सहित जरूरी दुकाने का खुलने का समय दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया है।

पुलिस की कार्रवाई
सड़क पर चल रहे इक्के-दुक्के बाइक, ऑटो जब्त करने की कार्यवाही शुरू कर दिया गया हैं। जबकि गैर जरूरी वाहनों का चालान काटा जा रहा है। हर इलाके में सड़क पर चेकिंग लगा कर वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया। अधिकांश इलाके में पुलिस ने अपने बेरीकेड्स लगाकर गाड़ी को सड़क के बीचोबीच खड़ी कर चेकिंग लगाई। सड़क पर पैदल या वाहनों से निकले हरेक लोगों से पुलिस घर से बाहर निकलने का उचित कारण पूछ रही थी और उसका सबूत भी मांग रही थी। ज्यादातर लोग दवा लेने या डॉक्टर के पास जाने के लिए घरों से निकले थे। कुछ लोग राशन की जरूरत का सामान लेने घरों से निकले थे।

भीड़ देख पुलिस अधिकारी भड़के
निरीक्षण के दौरान आला पुलिस अधिकारी किराना दुकान में खरीदारों की भारी भीड़ देख भड़के गए। अधिकारियों ने तुरंत माइकिंग की और दुकानदारों को चेताया कि अगर ऐसी स्थिति रही तो संक्रमण फैल सकता है। चेतावनी के बाद दुकानदार ने ग्राहकों को अलग-अलग किया और खाद्य सामग्री दिया। दूसरे सामानों की दुकान खुला देख अधिकारी भड़क उठे और चेताया कि अगर अब लॉकडाउन में दुकान खोले तो दुकानदार पर केस दर्ज होगा।

हल्का बल प्रयोग किया
क्षेत्र के कुछ इलाकों में कुछ लड़के अनावश्यक सड़कों पर निकल गए थे। जिन्हें घर भेजने के लिए पुलिस ने उनपर हल्का बल प्रयोग भी किया। कई जगहों पर पुलिस वाहन चालकों से कान पकड़ कर उठक-बैठक कराई।

पीएम मोदी की अपील
कोरोना वायरस संक्रमण को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर जनता कफ्र्यू में समूचे देशवासियों ने घरों में रहकर अपनी आहूति दी थी वहीं गत मंगलवार को एक बार फिर से प्रधानमंत्री ने लगातार 21 दिनों यानि 14 अप्रैल तक समूचे देश में लॉकडाउन की घोषणा की। इसको भी सभी ने हाथोंहाथ लिया और इसका भरपूर समर्थन किया। इसी का नतीजा है कि लॉकडाउन का तीसरा दिन सफल रहा।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें