June 25, 2021

(पूरी हकीकत)

हाई सिक्योरिटी बांदा जेल को ब्रेक कर भागा आरोपी… शासन प्रशासन में मचा हड़कंप

न्यूज सर्च संवाददाता विवेक सिंह, बांदा – उत्तर प्रदेश के चित्रकूट धाम मंडल अंतर्गत बांदा जिले की हाई सिक्योरिटी जेल से रविवार शाम एक कैदी फरार हो गया। 23 साल के इस कैदी ने सभी जेल की सुरक्षाओं को ताक में रखते हुए जेल ब्रेक किया, जिससे शासन प्रशासन में हड़कं मच गया है। जेल में बंद इस अंडर ट्रायल कैदी के अचानक लापता होने के बाद प्रशासन और जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। यह कैदी उसी मंडलीय कारागार से फरार हुआ है, जहां बीते दिनों माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को शिफ्ट किया गया था।

अतिरिक्त सुरक्षा और सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के बावजूद जेल से कैदी के भागने ने सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं इस मामले को देखते हुए सीएम योगी ने सोमवार शाम 6 बजे डीजी जेल और डीजीपी समेत वरिष्ठ अधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है।

मिली जानकारी के अनुसार विजय आरख पुत्र रामकिशोर आरख़ निवासी बरसडा बुजुर्ग थाना गिरवा जनपद बांदा चोरी के आरोप में ट्रायल पर चल रहा है। इसके कारण उसे डिविजनल जेल में शिफ्ट किया गया था। विजय अरख नाम का ये कैदी रविवार को दिन में अपनी बैरक से बाहर जेल के मैदान में आया, लेकिन उसके बाद उसे किसी ने नहीं देखा। शाम को जब सारे कैदियों की गिनती की गई तो विजय उनमें नहीं मिला। डीआईजी संजीव त्रिपाठी के मुताबिक, रात करीब 8.30 बजे जेल में एक कैदी के कम होने की सूचना मिली। इसके बाद बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाकर विजय की तलाश की गई। इसके बाद सोमवार को विजय के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा गई। इस मामले में बांदा जेल प्रशासन ने जिले के अधिकारियों से भी मदद मांगी है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें