May 8, 2021

(पूरी हकीकत)

रेलवे ने अपनी बोगियों को बनाया आइसोलेशन वार्ड

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में करोना वायरस कोविड-19  से संक्रमित मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए ट्रेन के कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जाएगा

न्यूज़ सर्च@रायपुर:- दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में करोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए ट्रेन के 10 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जाएगा।  मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया है। रायपुर रेल मंडल में तैयारियां चल रही है। कोरोनावायरस के संक्रमण से पीड़ित रोगियों की संख्या में वृद्धि होने पर इन कोचों का उपयोग किया जाएगा। इसके लिए इन कोचों को पूर्णत: सैनिटाइज करके मेडिकल इक्विपमेंट्स लगाकर आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित किया जा रहा है। रायपुर रेल मंडल आपात स्थिति में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सतर्क है।

जानकारी के अनुसार इन कोचों में आइसोलेशन बोर्ड के अनुरूप बदलाव किए जाएंगे जिसमे मुख्य रूप से दो शौचालयों को फर्श लगा कर स्नान कक्ष में  बदला जाएगा। उसमें स्नान कक्ष में हैंड शॉवर, एक बाल्टी और मग रखे जाएंगे।  मिडल बर्थ को हटाया जायेगा,  अलग-अलग पार्टीशंस बनाए जाएंगे। 4 नग बोटल होल्डर्स लगाए जाएंगे। चिकित्सा उपकरणों के लिए प्रत्येक डिब्बे में 220 वोल्ट विधुत का प्रावधान, बाहर के लिए 415 वोल्ट की विद्युत आपूर्ति का प्रावधान है। प्रत्येक डिब्बे में एयर प्लास्टिक के पर्दे का प्रावधान। प्रत्येक कोच में 10 आइसोलेशन वार्ड रहेंगे।
कार्य के निष्पादन से पहले और बाद में काचों को सेनिटाइज किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें