June 22, 2021

(पूरी हकीकत)

जांजगीर में शुरू हुआ वैक्सीनेशन, सभी हितग्राहियों को वैक्सीन लगवाने की अपील

जांजगीर-चांपा 2 जून 2021,जिले के सभी सामुदायिक, प्राथमिक, उप स्वास्थ्य केंद्रों और वेलनेस सेंटरों में 45 प्लस के हितग्राहियों को कोविड-19 की वैक्सीन लगना शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने सभी हितग्राहियों से वैक्सीनेशन करवाने की अपील की है। बुधवार को जिला अस्पताल वैक्सीनेशन सेंटर में जांजगीर के 72 वर्षीय वेद राम यादव ने उत्साह पूर्वक कोविड-19 का पहला टीका लगवाया और लोगों से कहा “यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। हम कोरोना से जंग तभी जीत सकते हैं, जब शतप्रतिशत वैक्सीनेशन हो पाएगा।“

वैक्सीन की खेप आने के बाद जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में नर्सिंग स्टूडेंट चुन्नी देवांगन, शत्रुघन साहू, सुशील कुमार खुटें, नितीश कुमार, राज कुमार जोशी, सीना कुमारी आदि ने भी कोविड-19 प्रथम टीका लगवाया।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस आर बंजारे ने जिले के पात्र सभी 45 प्लस के हितग्राहियों से कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए टीका लगवाने की अपील की है। उन्होंने टीका लगवा चुके हितग्राहियों और आम लोगों से कोविड-19, अनुरूप व्यवहार का पालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।

1,277 कोविड केयर सेंटर व 164 निजी अस्पतालों में 1,441 बेड खाली

जिले में 1 जून को कोविड केयर अस्पतालों और होम आईसोलेशन के 284 मरीज कोरोना वायरस को हराकर संक्रमण से मुक्त हुए। इन सभी को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिला अस्पताल ईसीटीसी, कोविड केयर सेंटर्स और निजी अस्पतालों में 19 अप्रेल से 1 जून तक कोविड संक्रमित 1,068 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोविड जिला अस्पताल ईसीटीसी और 16 कोविड केयर सेंटर्स में कुल 1,488 बेड और निजी अस्पतालों में 203 बेड की व्यवस्था की गई है। 2 जून की स्थिति में कोविड केयर सेंटर्स में 1,277 बेड और 17 निजी अस्पतालों में 164 बेड रिक्त हैं। जिले के- 17 निजी अस्पतालों में कुल- 203 बिस्तर कोविड मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध कराया गया है। इनमें  सामान्य वार्ड के 67 बेड और आक्सीजन युक्त 97 बेड रिक्त हैं। बेड से संबंधित अद्यतन जानकारी वेबसाईट https://docs.google.com/spreadsheets/d/1TC0sCSnn7YtcMUFwNbEjX3k2_gm1TQa4XBUeJAZ7xbE/edit?usp=sharing पर देखी जा सकती है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें