June 21, 2021

(पूरी हकीकत)

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाया, आज नई तारीखें जल्द जारी करेंगे कलेक्टर

दुकान खोलने के लिए सुबह 6 से शाम 6 बजे तक का समय निर्धारित… शराब दुकान के लिए दो घंटे अतरिक्त

न्यूज सर्च, रायपुर| छत्तीसगढ़ के तीन जिलों को छोड़कर एक जून से लगभग सभी जिलों में लॉकडॉउन खत्म करने का फरमान राज्य सरकार द्वारा जारी कर दिया गया था, लेकिन केन्द्र सरकार इसे जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है। केंद्र की नई गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश में 30 जून तक लॉकडाउन पहले की तरह ही जारी रहेगा।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के अधिकांश जिलों में लॉकडाउन सोमवार को खत्म होना था, लेकिन इसके साथ ही केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन तथा नई तारीखें जिला कलेक्टरों द्वारा जारी की जाएंगी। बताया गया है कि राज्य सकार द्वारा वर्तमान में लॉकडाउन के लिए जो रियायतें जारी की गई है वह उसी तरह लागू रहेंगी।
नाइट कर्फ्यू और रविवार को पूर्ण लाॅकडउन की व्यवस्था भी अगले आदेश तक जारी रहेगा। वहीं रोजमर्रा की सभी दुकानें सुबह छह से शाम छह बजे तक खोलने का समय निर्धारित किया गया है। इस सबके बीच शराब दुकानें रात आठ बजे तक खोरने का आदेश दिया गया, यानि शराब की दुकानों के लिए सामान्य दुकानों से दो घंटे अधिक समय दिया जा रहा है। जीएडी सचिव का कहना है कि राज्य सरकार की नई गाइडलाइन सोमवार को जारी होगी तथा यह मंगलवार 1 जून से प्रभावशील होगी। पूर्व की तरह जिले के कलेक्टर अपने जिलों में संक्रमण की दर को ध्यान में रखकर ही दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें