June 15, 2021

(पूरी हकीकत)

एयर इंडया की फ्लाइट में सवार हुआ चमगाड़…करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से किया रवाना

इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के आधे घंटे बाद विमान संख्‍या AI-105 DEL-EWR को फ्लाइट के अंदर चमगादड़ मिलने के बाद वापस दिल्ली में उतारा गया

Air India Delhi-Newark flight returns midway after bat found in business class

न्यूज सर्च@नई दिल्लीः- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सुबह तड़के एयर इंडिया की एक फ्लाइट में चमगादड़ मिलने से उसे बीच रास्ते से लौटाकर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। दिल्ली से उड़ान भरने के 30 मिनट बाद किसी ने फ्लाइट के अंदर चमगादड़ देखा तो हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद पायलट ने इसकी जानकारी प्रबंधन को दी और फ्लाइट को वापस करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद फ्लाइट की दोबारा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में इमरजेंसी लैंडिंग की गई।

आधिकारिक सुत्रों के अनुसार फ्लाइट ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से गुरुवार सुबह तड़के 2:20 पर दिल्ली से नेवार्क (EWR) पर उड़ान भरी थी। 30 मिनट गुजरने के बाद फ्लाइट में चमगादड़ देखा गया। इसके बाद एयर इंडिया के अधिकारियों द्वारा विमान संख्‍या AI-105 DEL-EWR को उड़ान के कुछ समय बाद वापस करने का फैसला लिया गया। क्रू मेंबर्स ने केबिन में एक चमगादड़ को देखा जाने की सूचना दी थी. जिसे लैंडिंग के बाद वाइल्‍डलाइफ स्‍टाफ ने इसे केबिन से हटा दिया।

DGCA की ओर से जानकारी दी गई है कि एय़र इंडिया के विमान के लौटने के बाद जब जांच की गई तो उसमें मरा हुआ चमगादड़ मिला। उसे निकालने के बाद फ्यूमिगेशन किया गया औऱ विमान के यात्रियों को दूसरे विमान में शिफ्ट करके नेवार्क के लिए रवाना किया गया।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें