September 18, 2021

(पूरी हकीकत)

महिला तहसीलदार की कोरोना से हुई मौत, आईएएस पति संक्रमण से बचे पर नहीं बचा सके जीवन संगिनी को…. छिना मासून के सिर से मां का साया

न्यूज सर्च@गरियाबंद – कोरोना महामारी ने कई संघर्षशील कोरोना वारियर्स को अपनी चपेट में लेकर उनकी जीवनलीला को समाप्त किया है। इस गम से अभी पूरी तरह से राज्य उभरा भी नहीं था कि गरियाबंद जिले में एक और महिला अधिकारी (तहसीलदार) की कोरोना ने जान ले ली। कोरोना की चपेट में महिला अधिकारी सहित उनके आईएएस पति भी आ गए थे। पति तो कोरोन से जंग जीत गए, लेकिन अपनी पत्नी को नहीं बचा सके। तहसीलदार की मौत से एक दो साल के मासूम के सिर से मां का साया भी छिन गया।

हम बता रहे तहसीलदार करिश्मा वर्मा और उनके परिवार की मार्मिक कहानी। 3 माह पहले ही करिश्मा ने गरियाबंद तहसीलदार के रूप में ज्वाइन किया था। इससे पहले वो जगदलपुर में पदस्थ थीं। करीब 25 दिन पहले उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। करिश्मा वर्मा के साथ उनके IAS पति चंद्रकांत वर्मा भी पॉजिटिव हुए थे। हालांकि कुछ ही दिन में गरियाबंद जिला पंचायत सीईओ चंद्रकांत वर्मा कोरोना से स्वस्थ्य हो गये। लेकिन तहसीलदार करिश्मा वर्मा की तबीयत अधिक बिगड़ गयी। 6 मई को उन्हें रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 24 मई की सुबह उनकी मौत हो गई।

गर्भ में पल रहे बच्चे को भी नहीं दे पाई जन्म

करिश्मा दुबे 3 माह की गर्भवती थीं। इसके चलते उन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई थी। हालांकि बीच में वो स्वस्थ्य भी हो गयी थीं। अस्पताल में रहते करीब एक सप्ताह पहले ही उनकी रिपोर्ट नेगेटिव भी आयी थी। लेकिन बाद में वो फिर से पॉजिटिव हो गईं। पिछले पांच दिनों से उनकी स्थिति काफी क्रिटिकल हो गयी थी। IAS चंद्रकांत वर्मा और करिश्मा वर्मा का 2 साल का छोटा बेटा शिवाय है। करिश्मा वर्मा की तबीयत पर निगरानी के लिए एम्स में डाक्टरों की एक टीम भी तैयार की गयी थी। गर्भवती होने की वजह से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ती चली गयी, हालांकि उनकी जान बचाने के लिए अबॉर्शन भी किया गया था। लेकिन उसके बाद उनकी तबीयत और बिगड़ती चली गयी। तीन दिन से उनका आक्सीजन लेवल काफी डाउन चल रहा था। साथ ही उनका बीपी भी काफी लो हो गया। हालांकि एयर एंबुलेंस से उन्हें बाहर ले जाने की भी बात कही जा रही थी, लेकिन स्थिति बेहद गंभीर हो जाने की वजह से उन्हें दूसरी जगह नहीं ले जाया जा सका।24 मई की सुबह करीब साढ़े 6 बजे उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें