September 26, 2021

(पूरी हकीकत)

RRB JOB 2021 : रेलवे ने 3,591 पदों पर निकाली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन आज से जारी

फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, बढ़ई, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, पाइप फिटर, प्लंबर समेत कई पदों के लिए निकली भर्ती

न्यूज सर्च@मुंबई : अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपका इंतजार खत्म हो गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड मुंबाई RRB ने अलग-अलग पदों के लिए पूरे 3591 पदों पर भर्ती निकाली है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) ने मुंबई में फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, बढ़ई, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, पाइप फिटर, प्लंबर समेत कई जगहों पर अप्रेंटिसशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। वेस्टर्न रेलवे अप्रेंटिसशिप पाने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। प्रक्रिया 25 मई से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती

फिटर, वेल्डर (जी एंड ई), टर्नर, मशीनिस्ट, बढ़ई, पेंटर (सामान्य), मैकेनिक (डीएसएल और मोटर वाहन), प्रोग्रामिंग और सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एसी मैकेनिक, वायरमैन, ड्राफ्ट्समैन (सिविल) और स्टेनोग्राफर (अंग्रेज़ी)।

कौन कर सकता है आवेदन…

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50′ अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

तकनीकी योग्यता…

प्रासंगिक ट्रेडों के लिए एनसीवीटी या एससीवीटी के एक मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई होना आवश्यक है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी पात्रता जानने के लिए आप नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन आरआरसी मुंबई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। इसके लिए 10वीं के 50 प्रतिशत और आईटीआई परीक्षा के अंकों के आधार पर मेरिट तय की जाएगी। आवेदकों का चयन मूल प्रशंसापत्र और मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला आवेदकों के अलावा, अन्य उम्मीदवारों 100 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें