September 26, 2021

(पूरी हकीकत)

BIG BREAKING : तीन जिलों को छोड़कर छत्तीसगढ़ के सभी जिले 1 जून से होंगे अनलॉक…. राज्य सरकार ने कलेक्टर्स को जारी किया दिशा निर्देश

संडे लॉक डाउन भी हो जाएगा खत्म… राज्य के तीन जिलों में इस वजह से आगे भी रहेगा लॉकडाउन… जाने क्या है कारण

न्यूज सर्च@रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने जून माह में लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का फैसला ले लिया है। यानि अब 31 मई के बाद लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा। राज्य सरकार ने इस बाबत सभी कलेक्टर्स को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। सरकार ने साफ कहा है कि ऐसे जिले जहां पोजेटिविटी रेट 8 प्रतिशत से कम है, वहां अब अनलॉक कर दिया जाए, शेष अन्य जिलों में लॉक डाउन लगा रहेगा। इस हिसाब से देखा जाए तो छत्तीसगढ़ राज्य के 25 जिलों में पोजेटिविटी रेट 8 से कम है। केवल सूरजपुर, धमतरी और रायगढ़ जिले ही ऐसे हैं जहां पॉजिटिवटी रेट 8 से ज्यादा है। यानि इन तीन जिलों को छोड़कर राजधानी रायपुर, न्यायधानी बिलासपुर, स्पातधानी दुर्ग भिलाई, कोयला धानी कोरबा, जाजल्वधानी जांजगीर-चांपा सहित सभी 25 जिले 1 जून से अनलॉक हो जाएंगे।

जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

कलेक्टर अपने जिलों के हालात के आधार पर निर्देश जारी करेंगे। लॉकडाउन हटने के बाद भी प्रदेश में नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। दुकानों को हर हालत में शाम 6 बजे बंद कर दिया जाएगा। राज्य सरकार ने सभी दुकानों, शोरूम, मॉल्स को खोलने का आदेश दिया है, हालांकि इन सभी जगहों पर शाम 6 बजे तक दुकाने बन्द हो जाएंगी। होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की सुविधा नहीं होगी। सिनेमा हॉल और थियेटर बन्द रहेंगे।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें