September 26, 2021

(पूरी हकीकत)

CG बोर्ड 10वीं 2019 के टॉपर्स को सम्मान…159 बच्चों को मिलेंगे डेढ़-डेढ़ लाख रुपए…मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने बच्चों से बात की…

न्यूज सर्च@ रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सन 2019 के CG बोर्ड के टॉपर बच्चों वर्चुअल मुलाकात की। बच्चों को उनके जिले के कलेक्टर्स ने मैडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने बच्चों से कहा कि हम आपकी बेहतर और उच्च शिक्षा के लिए हर संभव मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने उन्हें मन लगाकर पढ़ाई करने कहा, पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे लोगों से सत्संग करने और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने को कहा। कार्यक्रम में 159 स्टूडेंट्स को स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत सम्मानित किया गया। अब इन बच्चों को योजना की वजह से 1.50 लाख रुपए भी दिए जाएंगे।

निकिता कुर्रे

मेधावी छात्रा निकिता कुर्रे से मुख्यमंत्री ने की बात

जांजगीर जिले की निकिता ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2019 की 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 600 में 584 अंक हासिल किए थे। जांजगीर कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में निकिता कुर्रे से मुख्यमंत्री ने वर्चुअल बात की। मुख्यमंत्री को निकिता ने बताया कि वह सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलौदा की छात्रा है। वर्तमान में वह कक्षा 12 वीं में पढ़ रही है । उन्होंने बताया कि उनके पिता नरेश कुमार कुर्रे शिक्षक है। मुख्यमंत्री मेरिट लिस्ट में जगह बनाने पर निकिता को शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर यशवंत कुमार ने स्टूडेंट्स को किया मोटिवेट

जांजगीर जिले के कलेक्टर यशवंत कुमार ने स्टूडेंट्स को अपने मीटिंग हॉल में बुलाया। इसके बाद उन्होंने सभी से पढ़ाई के बारे में बात की। स्टूडेंट्स ने उनसे UPSC और CGPSC से जुड़े सवाल भी किए, कलेक्टर ने कहा कि इस वक्त ग्रैजुएशन से आपका बेस मजबूत करेगा। इस पर फोकस रहना होगा। इसके अलावा कॉम्पटेटिव एग्जाम के लिए करंट अफेयर्स से अवेयर रहना जरूरी है। हर रोज अखबार पढ़ें, उसके संपादकीय पेज को पढ़ें। पढ़ाई के साथ-साथ खेल और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने स्टूडेंट्स ये भी कहा कि परीक्षा की तैयारी और गाइडेंस को लेकर कभी भी उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें