June 22, 2021

(पूरी हकीकत)

कोविड केयर सेंटर, डोंगरिया में 8 ऑक्सीजनेटेड बेड सहित 44 बेड उपलब्ध

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही 15 मई 2021/ नवनिर्मित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने सहित संक्रमितों के इलाज की बेहतर व्यवस्था की गई है। यहां कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन और समान्य बेड की व्यवस्था है। सबसे अच्छी बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग के बेहतर इलाज से काफी मरीज यहां से डिस्चार्ज हुए हैं।

कोविड केयर हॉस्पिटल, टीकरकला के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए.आई. मिंज से प्राप्त जानकारी के अनुसार गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के कोविड केयर सेंटर टीकरकला में कुल 50 ऑक्सीजनेटेड बेड हैं। इनमें 25 मरीज भर्ती हैं और 25 ऑक्सीजनेटेड बेड वर्तमान में खाली हैं। इसी प्रकार कुल 150 नान-ऑक्सीजनेटेड बेड में 14 मरीज भर्ती हैं और 136 बेड वर्तमान में उपलब्ध हैं। कोविड केयर सेंटर, टीकरकला में कुल 200 बेड में से 161 बेड उपलब्ध हैं। कोविड केयर सेंटर, डोगरिया में कुल उपलब्ध 30 ऑक्सीजनेटेड बेड में22 मरीज भर्ती हैं और 8 बेड खाली हैं। इसके साथ ही यहां कुल 70 नॉन आक्सीजनेटेड बेड में34 मरीज भर्ती हैं और 36 बेड वर्तमान मे उपलब्ध हैं। इस कोविड केयर सेंटर मे आवश्यकतानुसार बेडों की संख्या बढायी जा सकती है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोविड केयर सेंटर टीकरकला से आज 4 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है और सामान्य जीवन जी रहे हैं।

विगत दिवस 148 मरीज होम आइसोलेशन और हॉस्पिटल से हुए डिस्चार्ज


सीएमएचओ डॉ. देवेंद्र पैकरा ने बताया:“होम आइसोलेशन और कोविड हॉस्पिटल में रहकर चिकित्सक की सलाह पर इलाज करते हुए गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के 148 मरीजों ने विगत दिवस कोरोना के विरूद्ध जंग जीत कर डिस्चार्ज हुए। इनमे होमआईसोलेशन के 128 एवं कोविड हॉस्पिटल के 20 मरीज शामिल हैं। अब तक जिले के 7088 मरीज डिस्चार्ज होकर सामान्य जीवन जी रहे हैं। जिले में विगत दिवस तक 2744 एक्टिव प्रकरण हैं। इतना ही नहीं जिले में206 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। इनमे विकासखंड गौरेला के 88, विकासखंड पेंड्रा के 40, विकासखंड मरवाही के 78 मरीज शामिल हैं।“

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें