June 22, 2021

(पूरी हकीकत)

गांव में रात को अचानक आ पहुंचा काल… पिता को उतारा मौत के घाट…बेटे ने बड़ी मुश्किल से बचाई अपनी जान…पूरा गांव दहशत में…

न्यूज़ सर्च/महासमुंद:- एक जंगली हाथी ने इस कदर दहशत मचाई कि न केवल पूरा गांव अपनी जान बचाने रात दिन जाग रहा है, बल्कि पूरा वन अमला परेशान है। इस हाथी ने एक व्यक्ति को जहां मौत के घाट उतार दिया तो वहीं मृतक के बेटे ने पेड़ पर चढ़कर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

जिले में एक बार फिर दंतैल हाथी का कहर देखने को मिला है। महासमुंद वनपरिक्षेत्र के हाथी प्रभावित सिरपुर क्षेत्र के ग्राम परसाडीह में एक दंतैल हाथी ने किसान पर हमला कर दिया। हाथी ने खेत में फसल में दवा का छिड़काव कर रहे किसान की पटक पटककर जान ले ली। किसान अपने 15 वर्षीय बेटे के साथ खेत में दवा का छिड़काव करने गया था। धान की फसल में दवा का छिड़काव करते समय अचानक खेत मे हाथी आ धमका। 45 वर्षीय मृतक किसान का नाम मनीराम यादव है। मृतक के बेटा जयलाल पेड़ पर चढ़ गया, जिससे उसकी जान बच पाई। किसान को कुचलने के बाद हाथी गांव में घुस गया। जिसे वन विभाग और ग्रामीणों की मदद से कुकराडीह बंजर की तरफ खदेड़ा गया है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले ने मृतक के परिजनों को प्राथमिक मुआवजा राशि 25 हजार रुपये दी। शेष 5 लाख 75 हजार की राशि पीएम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। महासमुंद वन परिक्षेत्र के एसडीओ एसएस नाविक ने बताया कि, सिरपुर क्षेत्र में केवल एक दंतैल हाथी अभी मौजूद है, जो क्षेत्र में विचरण कर रहा है । हाथी फिलहाल कुकराडीह बंजर में मौजूद है, जिसपर विभाग के कर्मचारी निगरानी बनाये हुए है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें