February 26, 2021

(पूरी हकीकत)

पामगढ़ मुलमुला में RMA की लापरवाही से जच्चा बच्चा की मौत

देवेन्द्र यादव@पामगढ़ – मुलमुला के प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में सोमवार सुबह 7 बजे प्रसव के लिए मुलमुला निवासी विस्वाजीत भैना अपनी पत्नी सरोजनी 20 वर्ष को लेकर मुलमुला प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पहुंचा जहाँ पर 9 घण्टे बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत के बाद आये परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। साथ ही मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। हालांकि जच्चा-बच्चा की मौत की सूचना के बाद पामगढ़ तहसीलदार मौके पर पहुची। मृतक सरोजनी के पति का कहना है कि 7 बजे भर्ती करने के बाद मुलमुला प्रभारी लालती यादव RMA 10 बजे पहुची और दवाई दे कर वहां से चले गये 3 बजे आये औऱ 4 बजे मृत बच्चा पैदा हुआ जिसे घर मुलमुला ही था इस लिये दफनाने ले गये और 6 बजे महिला का भी मौत हो गया।

एक वर्ष पहले ही हुवा था विवाह
मुलमुला निवाशी विस्वाजीत के एक साल पहले ही बाराद्वार के पास केकरभाठा निवाशी मृतिका सरोजनी के साथ हुवा था दोनों एक वर्ष ही अपनी सुखी जिंदगी जी पाई औऱ हॉस्पिटल प्रबन्धक के लापरवाही का शिकार हो गई। जांजगीर जिले में आये दिन होते रहता है इस प्रकार की लापरवाही उसके बाद भी अधिकारी किसी प्रकार के कोई कार्यवाही नही करते।
——————————
सूचना मिलने पर प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र मुलमुला गई थी जहाँ पर जच्चा बच्चा की मौत हुई हैं। पीएम करने के लिए पामगढ़ भेजा गया है कल पीएम होगा और जांच करने के बाद ही उचित कार्यवाही किया जायेगा।
जयश्री पथे तहसीलदार पामगढ़

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें