June 22, 2021

(पूरी हकीकत)

मसाज पार्लर में जब पुलिस ने मारी रेड तो रह गई चकित, गिरफ्त में आया असिस्टेंट कमिश्नर

न्यूज सर्च डेस्क – हॉन्गकॉन्ग पुलिस (hongkong-police) हाल ही में एक गैर-कानूनी मसाज पार्लर पर छापा मारने की कार्रवाई को लेकर खासी चर्चा में है। रेड के दौरान पुलिस ने ऐसे सख्श को गिरफ्तार किया, जिसके पद को जानकर एक बाद पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए।

बता दें कि हॉन्गकॉन्ग पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां एक मसाज पार्लर बिना लाइसेंस के चल रहा है। पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर वहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उन्हें वहां हॉन्गकॉन्ग पुलिस का एक टॉप अधिकारी संदिग्ध हालत में मिला। इस अफसर का नाम फ्रेडरिक चोई चिन-पेंग बताया जा रहा है। ये शख्स हॉन्गकॉन्ग पुलिस में सीनियर असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत है। साउथ चीन मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स को रेड में पकड़ने के बाद उसे लीव पर भेज दिया गया है। फ्रेडरिक पुलिस नेशनल सिक्योरिटी यूनिट का डायरेक्टर है।

इस घटना के बाद हॉन्गकॉन्ग पुलिस की छवि को तगड़ा झटका लगा है। साल 2019 के बाद से ही हॉन्गकॉन्ग पुलिस को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल इसी साल से ही हॉन्गकॉन्ग पुलिस एंटी गर्वनमेंट प्रदर्शनों पर क्रैकडाउन के चलते लोगों के बीच काफी अलोकप्रिय होने लगी थी। इस मामले में हॉन्गकॉन्ग पुलिस चीफ क्रिस टैंग ने फ्रेडरिक के अरेस्ट को कंफर्म किया है। उन्होंने रिपोर्टर्स के साथ बातचीत में कहा कि जाहिर है, इस घटना से पुलिस फोर्स के हालातों पर फर्क पड़ेगा।

गौरतलब है कि फ्रेडरिक हॉन्गकॉन्ग पुलिस फोर्स में तीसरे नंबर का सबसे सीनियर व्यक्ति है। फ्रेडरिक ने साल 1995 में पुलिस फोर्स जॉइन की थी। उसने चीन, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका जैसे देशों में ट्रेनिंग ली थी। इसी साल फरवरी में हॉन्गकॉन्ग के लीडर ने फ्रेडरिक और छह पुलिस अफसरों को पब्लिक सर्विस ऑनर से सम्मानित भी किया गया था।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें