May 8, 2021

(पूरी हकीकत)

जरूरतमंदो को मदद करने के लिये सारंगढ़ वासियों नें बढ़ाया हाथ

डोनेशन ऑन व्हील के तहत आज सैकड़ो पैकेट भोजन वितरित,

कोरोना वालर्टियर्स के लिये भी दिल खोल कर सम्मान,

घरो की महिलाएं बना रही है जरूरतमंदो के लिये खाना,

पान,पानी और पालगी की नगरी मे चला मुहिम “कोई भूखा नही रहे”

अपने-अपने मोर्च पर डटे अधिकारी-कर्मचारी का भी हर स्थान पर सम्मान

न्यूज़ सर्च@ सारंगढ़:- कोरोना वायरस के कारण से सफलतापूर्वक संपन्न 21 दिनो के लॉकडाऊन के बाद इसके दूसरे चरण मे निराश होने के बजाए जरूरतमंदो को मदद करने के लिये पान,पानी और पालगी की नगरी सारंगढ़ मे शहरवासी दिल खोल कर मदद देने के लिये सामने आये है। इस पावन नगरी में कोई भूखा ना रहे कि मुहिम के साथ साथ कोरोना के खिलाफ संघर्ष करने वाले वीरा को लेकर भी सम्मान की कड़ी लगातार बढ़ते जा रही है। इसी कड़ी मे आज जिला प्रशासन की सहायता वाहन डोनेशन ऑन व्हील को कई संस्थाओ ने मुक्त हाथो से दान प्रदान कर सारंगढ़ में मानवता और इंसानियत की बड़ी मिसाल पैदा किया है।

      लाकडाऊन के दूसरे चरण के पहले दिन सारंगढ़ में अपने हाथो से गर्म भोजन का पैकेट तैयार कर वितरत करने वालो मे मुख्यतौर पर जयस्तंभ चौक के व्यावसायियो का नाम प्रमुख रूप से रहा। जयस्तंभ चौक मे निवासरत डां.गोचरण प्रसाद केशरवानी, रामचरण केशरवानी, विजयशंकर केशरवानी और भगवान प्रसाद मूलचंद केशरवानी ने आज डोनेशन ऑन व्हील को लगभग 300 पैकेट गर्म भोजन प्रदान किया।

इस गर्म भोजन को प्रशासन के द्वारा जरूरतमंदो को वितरित किया गया। जयस्तंभ चौक पर पहुंची प्रशासन की डोनेशन आन व्हील वाहन मे सवार तहसीलदार जे.आर.शतरंज और सीएमओ संजय कुमार सिंह ने दानदाताओ से उक्त साम्रगी ना सिर्फ प्राप्त किया बल्कि उनको इस कार्य के लिये सादर धन्यवाद भी ज्ञापित किया। रविन्द्र केशरवानी, आशीष केशरवानी, अनुराग केशरवानी और अमितेश केशरवानी व आलोक केशरवानी ने प्रशासन के द्वारा प्रदान किया गया प्रमाण पत्र को ग्रहण किया। इस पुनीत कार्य मे निलाम्बुज स्वर्णकार, कातू स्वर्णकार, निषाद परिवार, दीपक नामदेव, छोटू स्वर्णकार, मयूरेश केशरवानी, सहित मोहल्ले के दर्जन भर से ज्यादा घरो के रहवासियो ने सोशल डिस्टेसन का पालन करते हुए मास्क लगाकार गर्म भोजन का पैकेट को जिस लगन और मेहनत के साथ तैयार किया वह एक संदेश देने के लिये काफी था कि संकट की इस घडी मे सारंगढ़वासी किसी को भूखा नही रहना देगें। जयस्तंभ चौक के निवासियो के द्वारा जरूरतमंदो को दिया गया गर्म भोजन का सफर यही पर नही थमा बल्कि कोरोना वारियर्स के सम्मान के लिये सारंगढ़ पुलिस थाना मे पदस्थ चार दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियो के लिये भी गर्म भोजन का पैकेट तैयार कर उसे सारंगढ़ थाना ले जाकर छोड़ा गया जहा सभी पुलिसकर्मी अपने कठिन ड्यूटी के इस दौर में भूखा न रहे। जयस्तंभ चौक के रहवासियो के द्वारा किया गया इस सहयोग और लगन को देखकर तहसीलदार जे.आर.शतरंज और सीएमओ संजय कुमार सिंह भी काफी प्रभावित दिखे। इसी प्रकार से डोनेशन ऑन व्हील वाहन मे अग्रसेन भवन मार्ग के निवासी तथा नगर पालिका के एल्डरमैन और कांग्रेस नेता पवन केजड़ीवाल ने भी आज अपना सहयोग प्रदान किया। सुबह 11 बजे कांग्रेस नेता पवन केजड़ीवाल नें तहसीलदार जे.आर.शतरंज, सीएमओ संजय सिंह को 1 क्विंटल चावल और 150 नग पारले जी बिस्किट प्रदान किया। इसी प्रकार से मोना माडर्न स्कूल सारंगढ़ के संचालक रीतेश केशरवानी ने लगातार तीसरे दिन 100 पैकेट गर्म भोजन प्रदान कर अपनी सहभागिता इस संकटकाल मे जरूरमतमंदो के लिये प्रदान किया है। गत दो दिनो से 100-100 पैकेट गर्म भोजन प्रदान करते हुए रीतेश केशरवानी ने एक संदेश सारंगढ़ के क्षेत्रवासियो को प्रदान किया है कि जरूरतमंदो के मदद के लिये सारंगढ़वासी सामने आये।

  भोजन निमार्ण के लिये टीम-वर्क सबसे बेहतर

सारंगढ़ शहर चेंबर आफ कामर्स  के अध्यक्ष और युवा व्यावसायी आशीष केशरवानी ने जब इस भोजन व्यवस्था के समय आलू को काटने का कार्य किया और प्रसिद्ध व्यवसायी और नीलम होटल के संचालक ने अपने हाथो से सब्जी खरीदकर लाया तो उत्साह देखने लायक था वही चूल्हा मे गैंस लिकेज होने पर जयप्रकाश बानी के द्वारा उसे मरम्मत करना और रविन्द्र केशरवानी और नीलाम्बुज स्वर्णकार के द्वारा पूडियो को तला जाना एक सुखद अनुभूति थी। आलोक केशरवानी, अनुराग केशरवानी, अमितेश केशरवानी और अन्य साथियो के द्वारा घरो से जरूरत की सामानो को लाना ही एक लगन और एकता का परिचायक संदेश क्षेत्रवासियो को प्रदान कर रहा था कि जरूरतमंदो के लिये भोजन मे कोई कमी नही होने देना है साथ ही गौ माता के लिये भी भोजन का प्रबंध करना और उनको दोपहर खाना खिलाना भी एक गौ-सेवक के रूप मे गौतामा की भक्ति को दर्शाया। कुल मिलाकार जयस्तंभ चौक मे आज अपने हाथो से बनाया गया खाना में टीमवर्क की भूमिका सोशल डिस्टेशन के साथ बखूबी रही।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें