March 2, 2021

(पूरी हकीकत)

छत्तीसगढ़ का देश भर में सर्वाधिक 81 फीसदी क्षेत्र ग्रीन जोन में शामिल

देश में कोरोना नियंत्रण , बेहतर प्रबंधन और प्रशासनिक कुशलता  में छत्तीसगढ़ सबसे अग्रणी राज्य

न्यूज़ सर्च@नई दिल्ली:- केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी से लड़ाई में छत्तीसगढ़ की बेहतर प्रबंधन और कुशलता को सराहा है। केंद्र ने छत्तीसगढ़ का 81 प्रतिशत भाग ग्रीन जोन में शामिल किया है। केंद्र सरकार द्वारा जारी सूची में छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में सबसे आगे हे जिसने बेहतर प्रबंधन की सूची में रखा गया है।

 गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने लॉक डाउन के दौरान आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए गाइड लाइन जारी की है। जिसमें संक्रमण मुक्त जिलों को ग्रीन जोन में रखा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सूची में देशभर में सर्वाधिक छत्तीसगढ़ के जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं। जहां आर्थिक गतिविधियां 20 अप्रैल के बाद शुरू की जा सकेगी।

23 जिले हैं संक्रमण मुक्त

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में से 23 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है।  वहीं, प्रदेश का सिर्फ एक जिला ही रेड जोन में शामिल है तथा चार जिलों में पिछले 10 दिनों में कोई भी कोरोना संक्रमित सामने नहीं आया है।
छत्तीसगढ़ में बेहतर प्रबंधन और प्रशासनिक कुशलता से कोरोना से जंग लड़ा जा रहा है। यही वजह है कि अधिकतर जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिलने पर प्रदेश का 81 फीसदी भाग ग्रीन जोन में शामिल है, जो कि देश के सभी राज्यों से अधिक है। 

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें