June 22, 2021

(पूरी हकीकत)

रतनपुर एवं कोटा में कोविड केयर सेंटर हो रहा है तैयार

कलेक्टर ने किया निर्माण कार्य का निरीक्षण, प्रशासन द्वारा हर दिन इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने युद्ध स्तर पर किया जा रहा है काम

बिलासपुर 07 मई 2021।
कोविड से निपटने के लिए प्रशासन युद्ध स्तर पर प्रयास कर रहा है। जिले में नए कोविड केयर सेंटर और ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए प्रयास जारी है।केवल 10 दिनों के भीतर रतनपुर स्थित लखनी देवी मंदिर परिसर में ऑक्सीजन बेड का बड़ा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना इसका जीता जागता उदारण है।इतना ही नहीं कोटा विकासखण्ड में सी.वी.रमन यूनिवर्सिटी परिसर में भी कोविड केयर सेंटर की तैयारी अंतिम चरण में है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने शुक्रवार को यहां पहुंचकर तैयार किये जा रहे दोनों कोविड केयर सेंटरों का जायजा लिया।

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर हर दिन ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। इसके लिए उनके साथ जिला प्रशासन की टीम और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से लगा हुआ है। प्रशासन द्वारा हर दिन इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।

निरीक्षण करते हुए कलेक्टर व एसपी।

शुक्रवार को निरीक्षण पहुंचे कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने कहा:“न्यूनतम समय में जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों केउपचार के लिए अधिक से अधिक ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।“

इसी कड़ी में कलेक्टर ने सबसे पहले विकासखण्ड कोटा में सीवी रमन यूनिवर्सिटी परिसर में तैयार किये जा रहे 20 बिस्तरयुक्त कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया। यहां 10 ऑक्सजीनेटेड बेड की सुविधा उपलब्ध होगी। कलेक्टर ने यहां के प्रभारी, अधिकारियों से की जा रही तैयारियों की जानकारी ली और इसका काम जल्द पूरा करने कहा। इसी प्रकार रतनपुर स्थित लखनी देवी मंदिर परिसर में 30 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है जिसमें 20 ऑक्सीजनेटेड बेड हैं। कलेक्टर ने परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। इस सेंटर में 3 दिनों के भीतर मरीजों का उपचार शुरू हो जाएगा। यहां 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर मशीन की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर ने यहां ऑक्सीजन सिलेण्डरों की उपलब्धता, बिजली बैकअप एवं अन्य आवश्यक चीजों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति बनी रहे। कलेक्टर ने इस दौरान वहां ट्रेनिंग ले रहे डॉक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों से भी चर्चा की और उनका मनोबल बढ़ाया।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें