May 16, 2021

(पूरी हकीकत)

जिले में अंत्योदय कार्ड धारी परिवारों के -18 से- 44 आयु वर्ग के सदस्यों का टीकाकरण शुरू

वैक्सीन सुरक्षित है, घबराने या चिंता की बात नहीं – स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव

मंत्री ने हितग्राहियों से व्हाट्सएप वीडियो कॉल से की चर्चा

न्यूज़ सर्च जांजगीर चाम्पा

जांजगीर-चांपा 1 मई 2021 :- राज्य सरकार के मंशानुसार -18 से- 44 वर्ष के अंत्योदय कार्ड धारी परिवार के सदस्यों को कोरोना वायरस से सुरक्षा का टीकाकरण आज से प्रारंभ हो गया है।
आज कलेक्टर ने नवागढ़ विकास खण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धुरकोट और पामगढ़ विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निरीक्षण के दौरान राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव से हितग्राहियों से व्हाट्सएप वीडियो काल से चर्चा करवाई। श्री सिंहदेव ने संक्षिप्त चर्चा में धुरकोट के 22 वर्षीय आर्यन से कहा कि कोविड टीका सुरक्षित है, चिंता या घबराहट की कोई बात नहीं है। सरकार द्वारा अंत्योदय परिवारों के – 18 से- 44 वर्ष के सदस्यों का
टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य पात्र लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। जितनी जल्दी लोगों को टीका लगेगा, हम सब कोरोना से सुरक्षित हो जाएंगे। हितग्राही श्री आर्यन सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री को अपना परिचय देते हुए राज्य सरकार के द्वारा निःशुल्क टीकाकरण के लिए आभार व्यक्त किया, कहा- कि टीका लगने के बाद वह अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहा है। वे अब अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे। इसी प्रकार ग्राम भैसों निवासी संजय साहू ने कहा कि टीका का कोई साईड इफेक्ट नही है। सभी पात्र व्यक्तियों को टीका लगवाना चाहिए। सरकार ने अंत्योदय परिवार को टीकाकरण में प्राथमिकता देकर हम सब का मान बढ़ाया है।
स्वास्थ्य मत्री को कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने टीकाकरण की तैयारी से अवगत कराते हुए बताया कि कोविड से सुरक्षा संबंधी प्रोटोकाल का पालन करवाते हुए टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए अन्य विभागों के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। टीकाकरण केन्द्रो में छाएं के लिए पंडाल लगाने, पेयजल व बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था कर
की गयी है। उन्होंने बताया कि आज प्रथम दिन 9 विकासखंड के एक-एक सेंटर में -18 से -44 वर्ष के नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। सरकार की मंशानुसार अंत्योदय परिवार के सदस्यों को प्राथमिकता के आधार पर पहले टीका लगाया जा रहा है। इसके साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण पूर्व की भांति जारी है।
आज जिले के विकास खंड अकलतरा के ग्राम पोडीदल्हा टीकाकरण केंद्र में कुमारी आयुषी सिंह आयु 21 वर्ष ने कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगवाया। इसी प्रकार जिले के विकास खंड सक्ती के ग्राम पोरथा में अन्त्योदय कार्ड धारी (18-44 आयु समूह) परिवार के सदस्यों का टीकाकरण प्रारंभ हुआ।
विकासखण्ड मुख्यालय बम्हनीडीह, मालखरौदा, बलौदा के ग्राम जर्वे, नवागढ़ विकासखंड के ग्राम धुरकोट, अकलतरा के ग्राम दलहा पोड़ी, पामगढ़ के ग्राम भैंसो, जैजैपुर के ग्राम हसौद, सक्ती के ग्राम पोर्था और डभरा के ग्राम सपोस में -18 से- 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

अभी केवल अंत्योदय परिवार के सदस्यों को टीके लगाए जाएंगें
अंत्योदय कार्डधारी परिवारों के सदस्यों का टीकाकरण आज से 9 केंद्रों में किया जा रहा है। एक टीकाकरण केंद्र में एक दिन में अधिकतम 100 लोगों को टीके लगाए जाएंगे। हितग्राही को अंत्योदय राशन कार्ड, जन्म तिथि संबंधी प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड के साथ टीकाकरण केंद्र में उपस्थित होना होगा। अभी केवल अंत्योदय परिवार के सदस्यों को टीके लगाए जाएंगे।
निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र लहरे, एएसपी श्री संजय महादेवा, डीपीएम सुश्री विभा टोप्पो, जनपद उपाध्यक्ष श्री पुष्पेंद्र प्रताप सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग, राजस्व एवं अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें