May 6, 2021

(पूरी हकीकत)

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक कर्मचारी की मौत, 2 गंभीर

न्यूज़ सर्च@कानपुर :- उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में शुक्रवार की सुबह बड़ा हादसा हुआ। ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान अचानक सिलेंडर फटने से एक श्रमिक की मौत हो गई। इस हादसे में 2 श्रमिक घायल हो गए हैं, जिनकी हालात गंभीर बनी हुई है।

घटना की सूचना मिलते ही दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित घटनास्थल पर पुलिस पहुंची। मामले में फैक्ट्री मालिक ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। स्टैटिक मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात नायाब तहसीलदार ने प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दे दी। इसके बाद भी सुबह छह बजे तक कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा था। जानकारी के अनुसार पनकी गैस प्लांट से 2 किलोमीटर दूर किदवई नगर के एक अस्पताल से ऑक्सीजन गैस सिलेंडर भरने आया हुआ था। उसका एक सिलेंडर संभवत: कमजोर था जिसमें विस्फोट हुआ। इसमें यहां के एक कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई है। एक घायल उपचार कराकर घर चला गया है और दूसरा अस्पताल में है।

मरीज बताकर बुलाई एंबुलेंस :

एम्बुलेंस चालक राम लखन ने बताया कि कंट्रोल रूम में सुबह पांच बजे सूचना मिली कि उनकी आक्सीजन प्लांट में मजदूर घायल हैं। जब मौके पर पहु़ंची तो वहां शव मिला। नायब तहसीलदार और डीपीआरओ ने एम्बुलेंस को जबरन रोक लिया है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें