March 1, 2021

(पूरी हकीकत)

दो थानों में ऑनलाइन ठगी के पांच मामले दर्ज, ठग ने करीब 60 हजार उड़ाए

सुपेला में तीन और जामुल थाने में दो ठगी के मामले

न्यूज़ सर्च@भिलाई:- लॉकडाउन के बीच ऑनलाइन ठग सक्रीय हो रहे हैं। उन्होंने पेटीएम, डेबिड कार्ड और ओएलएक्स पर झांसा देकर शहर के पांच लोगों को करीब 59 हजार 753 रुपए की चपत लगाई। जामुल पुलिस ने दो मामले तो सुपेला थाना पुलिस ने तीन ठगी के धारा 420 के तहत मामले दर्ज किए। हालत यह है कि जनता ऐसे ऑनलाइन ठगों से बचे, इसके लिए दुर्ग पुलिस लगातार जागरुकता अभियान चला रही है।
सुपेला टीआई गोपाल वैश्य ने बताया कि राधिका नगर निवासी ओम प्रकाश के मोबाइल पर कॉल आया। महिला बोली कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से बोल रही हूं। क्रेडिट कार्ड का पैसा बैलेंस बचा है। उसे डेबिट कार्ड में ट्रांसफर कर देंगे। उसके झांसे में आकर ओम प्रकाश ने अपनी कार्ड की डिटेल दिया। महिला ने पहली बार में 1500 और दूसरी बार 4 हजार 999 रुपए उसके खाता से पार कर दिया। इस प्रकार 17 हजार 997 रुपए ट्रांजेक्शन कर लिया। मामले में अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
पेटीएम से 6967 रुपए की ठगी
सुपेला पुलिस ने बताया कि इन्द्रानगर निवासी अंजु सिंह ने शिकायत की है कि मोबाइल धारक 8345084071 और 8389814217 से ठग ने पैसे उड़ा दिए। अंजु के पेटीएम खाता से 6 हजार 967 रुपए ट्रांजेक्शन कर लिया।
ओएलएक्स से 30 हजार की ठगी
सुपेला पुलिस ने बताया कि पीडि़त अजय सोनी ने शिकायत दर्ज कराई है कि ओएलएक्स पर सस्ता मोबाइल बेंचने का विज्ञापन डला था। विज्ञापन में दिए गए मोबाइल पर कॉल किया। उसने कहा कि पैसे ट्रांसफर कर दे। मोबाइल कुरियर के माध्यम से पहुंच जाएगा। उसके झांसे में अजय आ गया। इधर ठग ने उसके खाते से 30 हजार रुपए पार कर दिया।
2 हजार 990 रुपए की ठगी
जामुल टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड निवासी रोशनी जायसवाल (21 वर्ष) ने शिकायत की है कि उसके मोबाइल पर फ ोन आया। कस्टमर केयर से बोल रहा हूं। उसने दो हजार रुपए कैश बैक मिले का लालच दिया। उससे कहा कि मोबाइल पे माध्यम से एक लिंक भी भेज दिया। उस लिंक को क्लिक करना है। रोशनी ने लिंक को क्लिक कर दिया। उसके खाते से 2 हजार 990 रुपए गए। इसी तरह कुरुद सुंदर विहार कॉलोनी निवासी सुरेन्द्र कुमार पांडेय (36 वर्ष) ने 555 रुपए का रिचार्ज किया था। रिचार्ज न होने पर कस्टमर केयर को कॉल कर पेटीएम का कोड डाला और बैंलेस चेक किया तो खाता से 4 हजार 791 रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया था।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें