May 18, 2021

(पूरी हकीकत)

सचिवालय में खड़ी कार धू धूकर जली, मचा हड़कंप

करोडों का मेंटीनेंस फिर भी फायर सिस्टम फेल, देखें वीडियो
न्यूज़ सर्च@नवा रायपुर :- नवा रायपुर स्थित इंद्रावती भवन के मुख्य द्वार के सामने खड़ी एक अधिकारी की गाड़ी में शुक्रवार को आग लग जाने से हड़कंप मच गया। घटना के वक्त सहकारी संस्थाएं में पदस्थ संयुक्त पंजीयक सावित्री भगत कार में ही बैठी थीं। अचानक बोनेट से धुंवा निकला और देखते  ही देखते कार जलकर राख हो गई।

राजपत्रित अधिकारी संघ के अध्यक्ष कमल वर्मा ने इंद्रावती भवन में  सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नाराजगी व्यक्ति किया है।उन्होंने कहां कि विभागाध्यक्ष भवन में रजिस्ट्रार  सुबोध सिंह के नई दिल्ली पदस्थापना के बाद से रजिस्ट्रार की पोस्टिंग नहीं की गई है। इंद्रावती भवन की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। मंत्रालय एवं विभागाध्यक्ष में कार्यरत कर्मचारी बिना पंखे व कूलर के भीषण गर्मी में पसीने से तर बतर होकर काम कर रहे है। शासन में  उच्च पदस्थ अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। दोनों भवन की सुरक्षा व्यवस्था सामान्य प्रशासन विभाग और एनआरडीए के बीच उलझ कर रह गई है। जबसे कार्यालय नवा रायपुर स्थानांतरित हुआ है कई कर्मचारी चिकित्सा के अभाव में प्राण त्याग चुके है। संघ ने मंत्रालय एवं विभागाध्यक्ष भवन में व्याप्त समस्याओं के समाधान हेतु एक उच्च स्तरीय समिति गठित कर शीघ्र निराकरण करने  की मांग की है। यदि सरकार कर्मचारियों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं लेगी तो लॉक डाउन के बाद दोनों भवन में कार्यरत शासकीय सेवक संयुक्त रूप से  उग्र आंदोलन करेगी।

सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल

इंद्रावती भवन में घटना के दौरान काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। आग बुझाने के लिए  इंद्रावती भवन में फायर सिस्टम को चालू करने का प्रयास किया गया, लेकिन खराब होने के कारण आग में काबू नहीं पाया जा सका। कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड के लिए नवा रायपुर स्थित जगहों में संपर्क किया, लेकिन नया रायपुर में फायर ब्रिगेड  सुविधा नहीं होने के कारण अफरा तफरी मची रही। समय पर आग न बुझने से कार जलकर राख हो गई।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें