March 7, 2021

(पूरी हकीकत)

अल्ट्राटेक सीमेंट में जॉब दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

News [email protected]भिलाई:- अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में एक युवक से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीडि़त की शिकायत पर जामुल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

जामुल पुलिस के मुताबिक एसीसी कॉलोनी निवासी केतन शामराव निंबेकर के मोबाइल पर ठग smoothie का फोन आया। फोन करने वाले ने उससे कहा की अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में युवकों की जरूरत है। जॉब के लिए इंटरव्यू देना होगा। इंटरव्यू में पास कराने के लिए उसकी पूरी सेटिंग है। 1 लाख 2 हजार 500 रुपए देने होंगे और सलेक्शन अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में हो जाएगा। हर महीने अच्छी सैलरी मिलेगी। पीडि़त कॉलर ठग smoothie उसके झांसे में आ गया। उसने ठग smoothie के बैंक अंकाउट में 1 लाख 2500 रुपए ऑन लाइन ट्रांसफर कर दिया। उसके बाद उसे कंफर्मेशन मेल आया कि कोबिड-19 covid-19 की वजह से उसे इंटरव्यू देने नहीं जाना पड़ेगा। टेलिफोनिक इंटरव्यू हो जाएगा। टेलिफोनिक इंटरव्यू होने के बाद दूसरे दिन सेलेक्शन होने का वायदा promise किया गया।
इस तरह हुआ ठगी का अहसास
पीडि़त ने टेलिफोनिक इंटरव्यू telephonic interview दे दिया। इसके बाद फिर उसके मोबाइल पर एक अनजान व्यक्ति smoothie ने फोन किया। उसने कहा कि ज्वाइनिंग के सबंध में वेरिफिकेशन verification होगा। इसके लिए दोबारा 8 हजार 500 रुपए देने होंगे। पीडि़त ने अपने न्यू जॉब व कैरियर के बारे मे सोचकर 8 हजार 500 रुपए आरोपी कोदिए गए। अंकाउट में भेज दिया। वहीं उससे ट्रेनिंग, अनापति प्रमाण पत्र, कपंनी बांड के लिए भी पैसे लिए गए। इस तरह से उसे करीब 1 लाख 2 हजार 500 रुपए की चपत लगा दी। इसके बाद उसे अहसास हुआ कि उसे धीरे धीरे ठगा जा रहा है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें