April 13, 2021

(पूरी हकीकत)

साइबर ठग ने कोविड वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लिए भेजा SMS, लिंक पर जानकारी भरते ही खाते से उड़े तीन लाख रुपए…

न्यूज़ सर्च डेस्क :- साइबर अपराध इतना बढ़ गया है कि वह लोगों को ठगने के रोज नए हथकंडे अपना रहे हैं। इसलिए आप जब भी इंटरनेट का इस्तेमाल करें तो बेहद सतर्क रहें। ईमेल या मैसेज पर आने वाले किसी भी अनजान लिंक को क्लिक न करें। इससे आपके मोबाइल या बैंक खाते में सेंध लगाई जा सकती है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश में रीवा में सामने आया है। यहां पदस्थ स्टेट आर्म्ड फोर्स (SAF) के एक कॉन्स्टेबल को ठगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज लगवाने के लिए एक लिंक भेजकर ठग लिया। लिंक क्लिक करने पर कुछ जानकारी मांगी गई, जिसे भरते ही उनके खाते से तीन लाख रुपए कट गए।

ठगी का शिकार हुए शत्रुघ्न पटेल शिकायत लेकर जब बैंक पहुंचा तो वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने रीवा की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, ठगों के संबंध में जानकारी जुटाने पुलिस जांच कर रही है।

PHQ ने जारी की एडवाइजरी

इस घटना के बाद भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है, ‘कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन या अन्य किसी कारण से अगर कोई अनजान व्यक्ति संपर्क करता है तो उसके खाते में पैसा ट्रांसफर न करें। उसकी भेजी किसी लिंक पर क्लिक न करें और न ही कोई एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करें, वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए सीधे नजदीकी स्वस्थ केंद्र में संपर्क करें।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें