March 1, 2021

(पूरी हकीकत)

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, अजय यादव रायपुर तो प्रशांत को दुर्ग की जिम्मेदारी

15 आईपीएसस का हुआ ट्रांसफर

न्यूज़ सर्च@भिलाई. राज्य सरकार ने सोमवार को 15 आईपीएस अफसरों का तबादला सूची जारी किया है। जिसके मुताबिक दुर्ग एसएसपी अजय यादव को राजधानी रायपुर की जिम्मेदारी दी गई है तो वहीं बलौदाबाजार एसपी प्रशांत ठाकुर अब दुर्ग जिले की कमान संभालेंगे। रायपुर एसएसपी आरिफ शेख अब ईओडब्ल्यू ही देखेंगे। उनका कद घटाया गया है।
अजय यादव 2004 बैच के आईपीएस हैं। उनका बैच तीन साल पहले डीआईजी प्रमोट हो चुका है। वे छत्तीसगढ़ के सबसे सीनियर पुलिस अधीक्षक हैं। उनके बाद आरिफ शेख रायपुर के एसएसपी हैं। वे 2005 बैच के आईपीएस हैं। वहीं प्रशांत ठाकुर को दुर्ग जिले का एसपी बनाया गया है।

कोंडागांव एसपी को भेजा जशपुर
आईपीएस इंदिरा कल्याण एलेसेला को बलौदाबाजार की कमान सौंपी गई है। बालाजी राव को कोंडागांव से जशपुर भेज दिया गया है। कोंडागांव पुलिस अधीक्षक बालाजी राव पर स्थानीय परिवार ने रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था, जिसकी शिकायत पीसीसी चीफ मोहन मरकाम से की गई थी। इसके बाद बिलासपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मरकाम ने इस विषय पर कहा था कि एसपी को हटाना पड़े, तो हटायेंगे। आखिरकार हुआ भी वही और बालाजी राव को कोंडागांव से जशपुर भेज दिया गया है।

इन्हें भी दी गई नई जिम्मेदारी

रायपुर सीएसपी सुनील शर्मा को एएसपी सुकमा का दायित्व सौंपा गया है। वहीं एएसपी क्राइम, रायपुर पंकज चंद्रा अब एसीबी का कार्यभार संभालेंगे, एएसपी क्राइम रायपुर का दायित्व अभिषेक माहेश्वरी को सौंपा गया है। वहीं सुकमा एसपी शलभ सिन्हा को कोंडागांव भेजा गया है। सुकमा के एडिश्नल एसपी सिद्धार्थ तिवारी को कोंडागांव का नया एसपी बनाया गया है टीआर कोशिमा को बलरामपुर से सरगुजा का नया एसपी बनाया गया है। माना बटालियन के रामकृष्ण साहू को बलरामपुर का नया एसपी बनाया गया है कोंडागांव के एसपी बालाजी सोमवाल को जशपुर का नया एसपी बनाया गया है। जशपुर एसपी शंकर बघेल को कांकेर जंगलवार कॉलेज का कमांडेंट बनाया गया है कोरबा के एएसपी उदय किरण को दंतेवाड़ा का एडिश्नल एसपी बनाया गया है रायपुर एएसपी पंकज चंद्रा को ईओडब्ल्यू में एसपी बनाया गया है। सरगुजा एसपी आशुतोष सिंह को माना बटालियन का कमांडेट बनाया गया है सीएसपी रायपुर अभिषेक महेश्वरी को क्राइम इंटेलिजेंस के साथ एएसपी रायपुर का एडिश्नल चार्ज दिया गया है

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें