April 17, 2021

(पूरी हकीकत)

पामगढ़ एसडीएम ने रेत घाट में ठेकेदारों की मनमानी पर किया कार्रवाई से ठेकेदारों में मची हड़कंप

पामगढ़ क्षेत्र में आये दिन रेत घाटों में निर्धारित दर से अधिक दाम लेने की शिकायतें आ रही थी। इस संबंध में पिछले दिनों जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह ने पामगढ़ क्षेत्र में रेत ठेकेदारों के मनमानी के विरुद्ध कलेक्टर व एसडीएम के पास शिकायत भी की थी कि पामगढ़ क्षेत्र में संचालित रेत खदानों में निर्धारित दर से अधिक राशि ली जा रही है। प्रति ट्रैक्टर 600 रू व प्रति हाईवा 3000 रू वसूला जा रही है जबकि निर्धारित दर क्रमश: 520 रू व 1736 रू है। वहीं ग्राम देवरी में लगभग 500 हाईवा अवैध रेत भंडारण की शिकायत की गई थी। जिसमें नवपदस्थ एसडीएम करुण डहरिया ने कड़ी कार्यवाही करते रेत घाट पर अपने दल बल के साथ दबिश दी जहां ट्रैक्टर व हाईवा से अधिक राशि लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा। साथ ही अवैध भंडारित रेत को जब्त करते हुए खनिज नियमो के तहत कार्यवाही हेतु प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रेषित किया है।

ठेका किसी अन्य का संचालन किसी अन्य का- 
ग्राम खोरसी का रेत घाट मधुरिमा पांडेय को आवंटित है जबकि संचालन अजय सिंह निवासी कोटमी सोनार द्वारा किया जा रहा।

यूपी, एमपी के गुर्गे कर रहे अवैध वसूली- 
अजय सिंह रेत घाटों में यूपी एमपी के गुर्गे रखे हैं जिनके द्वारा छत्तीसगढ़ के भोले भाले लोगो को डरा धमका कर दुगुना रॉयल्टी लिया जा रहा।

मना करने पर देते हैं धमकी- 
अवैध राशि देने से मना करने पर गाली गलोच व मारपीट किया जाता है।

खोरसि के उप सरपंच पर करा दिया था झूठा एफआईआर- 
रेत खदानों के मनमानी का विरोध करने पर अजय सिंह ने उप सरपंच पर झूठा एफआईआर दर्ज करा दिया था जिससे ग्रामीण जन और डर गए हैं।

एसडीएम की कार्यवाही- नवपदस्थ एसडीएम करुण डहरिया की कार्यवाही से जहां अवैध कार्य करने वालो में खौफ का माहौल है वहीं आम जन में प्रशासन व कानून के प्रति विश्वास जागा है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें