April 18, 2021

(पूरी हकीकत)

बठेना कांड को लेकर उठा सियासी उफान, EX CM से पूछा… यह कैसा छत्तीसगढ़ गढ़ रहे हैं बघेल जी

सूदखोरों का नाम छिपाने पुलिस छिपा रही है 10 पन्नों का सुसाइड नोट

न्यूज़ सर्च@रायपुर:-  पाटन थाने से महज 3 किलोमीटर दूर बठेना गांव में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की संदिग्ध मौत को जहां एक तरफ दुर्ग पुलिस खुदकुशी बता रही है वहीं गांव के लोग इसे हत्या या फिर खुदकुशी के लिए मजबूर करने का मामला बात रही। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र होने से इसे लेकर राजधानी रायपुर में सियासी घमासान भी शुरू हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तीखा कटाक्ष किया है। उन्होंने बठेना कांड के साथ ही शनिवार को रायपुर के अछौली में हुए मर्डर समेत कानून व्यवस्था के मामले पर सरकार को घेरा है। रमन सिंह ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है।

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने भी घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि बठेना कांड को खुड़मुड़ा की घटना से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। दोनों घटनाएं अलग-अलग हैं। लांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि बठेना में लोगों की मृत्यु हुई है। यह बेहद दुखद है। भूपेश बघेल ने खुडमुड़ा कांड को लेकर यह भी कहा कि अपराधी अबतक पकड़े नहीं जा सके हैं। यह भी चिंता का विषय है।

पूर्व मुख्यमंत्री का सियासी वार

पूर्व सीएम रमन सिंह ने बठेना कांड के साथ ही शनिवार को रायपुर के अछौली में हुए मर्डर समेत कानून व्यवस्था के मामले पर सरकार को घेरा है। रमन सिंह ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ”यकीन नहीं होता यह छत्तीसगढ़ की खबरें हैं। कांग्रेस सरकार में पुलिस बेबस और अपराधी ताकतवर हो गए हैं, इसलिए हर दिन अखबार के पन्नों में हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण की खबरें छपती हैं। बेहद दुखद ! यह कैसा छत्तीसगढ़ गढ़ रहे हैं भूपेश बघेल जी।”

यह है पूरी घटना

दुर्ग के बठेना गांव में शनिवार को एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध मौत हुई है। गायकवाड़ परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध मौत के बाद से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। घटना स्थल पर पिता-पुत्र की एक ही फंदे में झूलती हुई लाश मिली। वहीं पास ही पैरावट में तीन लाश और मिली। यह लाशें गायकवाड़ परिवार के मुखिया राम बृज की पत्नी जानकी बाई और उसकी दोनों बेटियां ज्योति और दुर्गा की हैं। वहीं फंदे पर झूलती लाश रामबृज और उसके बेटे की है। शनिवार को दोनों का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं जाली हुई लाशों के अवशेष फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट में रामब्रज और उसके बेटे की मौत फांसी से होना बताया गया है।

सुसाइड नोट को छिपा रही है पुलिस

गायकवाड़ परिवार ने जहां खुदकुशी की है वहां से 10 पन्नो का सुसाइड नोट भी मिला, लेकिन पुलिस इसे छिपा रही है। कहा जा रहा है कि सुसाइड नोट में कर्ज और कर्ज देने वालों का जिक्र है और पुलिस उन्हें बचाने के लिए सुसाइड नोट को छिपा रही है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें