April 18, 2021

(पूरी हकीकत)

800 लाेगाें को आज से लगेगी कोरोना की वैक्सीन, सुबह 9 से 5 बजे तक लगेगा टीका

न्यूज सर्च, बिलासपुर-
बिलासपुर जिले में एक मार्च का दिन काफी अच्छा रहा। इस दिन आम आदमी को दो बड़ी सौगाते मिली। पहली बिलासा हवाई अड्डे से उड़ान शुरू हुई तो वहीं दूसरी सबसे बड़ी खुशखबरी जिले में सोमवार से कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है। इसके लिए पहले दिन सिर्फ दो सेंटरों पर टीकाकरण होना था लेकिन रविवार को 6 नए सेंटर तैयार हो गए हैं। अब सोमवार को 8 सेंटरों पर 800 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सैम्युअल ने बताया कि हर सेंटर पर 100 लोगों को टीके लगेंगे। 100 लोगों के बाद पहुंचने वालों को दूसरे दिन टीका लगेगा। टीकाकरण सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। तीन सरकारी और 5 निजी अस्पतालों को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। इसमें जिला अस्पताल, सिम्स और आयुर्वेद अस्पताल में तो लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाई ही जाएगी साथ ही मार्क हॉस्पिटल, लाल चंदानी, स्काई, श्री कृष्णा और मेहता चिल्ड्रेन अस्पताल में 250 रुपए लेकर लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगेगी। इसमें 100 रुपए प्रोसेसिंग चार्ज रहेगा और 150 रुपए वैक्सीन का शुल्क लिया जाएगा। निजी अस्पतालों में 250 रुपए देने के बाद ही आम लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

राहत यह है कि 60 से ज्यादा उम्र वालों को अपनी उम्र और पहचान के लिए फोटो प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड या किसी भी तरह का पहचान पत्र लाना जरूरी है। क्योंकि सेंटर पर पहुंचने के बाद आपका नाम, उम्र, मोबाइल नंबर सहित अन्य जानकारी नोट करने के बाद आपको टीका लगाया जाएगा। वहीं 45 से ज्यादा उम्र वालों को फोटो आईडी के साथ गंभीर बीमारी की रिपोर्ट दिखानी होगी। वैक्सीनेशन के लिए सभी सेंटर रविवार शाम तक अप-टू-डेट कर लिए गए।

इन अस्पतालों में लगेंगे टीके

जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज सिम्स, आयुर्वेद अस्पताल, मार्क अस्पताल, मुक्तिधाम रोड, लाल चंदानी अस्पताल, दयालबंद, स्काई अस्पताल, बसंत विहार, श्री कृष्णा अस्पताल, मंगला चौक, मेहता चिल्ड्रेन अस्पताल, मसानगंज।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें