February 26, 2021

(पूरी हकीकत)

स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया सिम्स में सीटी स्कैन व एमआरआई मशीन का उद्घाटन

एसईसीएल ने सिम्स में सीटी स्कैन व एमआरआई मशीन लगाने के लिए 24 करोड़ रुपए का दिया था योगदान

रायपुर 20 फरवरी 2021 : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिम्स में नवनिर्मित सीटी स्कैन और एमआरआई सेवा का उद्घाटन किया।

सिम्स ऑडोटोरियम में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मशीनों एवं कक्षों का अवलोकन किया एवं ऑनलाइन माध्यम से औपचारिक उद्घाटन किया। छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में सीटी स्कैन और एमआरआई सेवा के लिए एसईसीएल द्वारा ने ₹24 करोड़ का फंड प्रदान किया गया था। जिसका उपयोग कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दोनों मशीनों को स्थापित कर दिया है, इस सीटी स्कैन मशीन के माध्यम से अब तक 300 मरीजों लाभान्वित हुए हैं। वहीं 118 मरीजों की एमआरआई जांच का लाभ प्राप्त कर चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा इस सेवा का औपचारिक उद्घाटन होने के उपरांत अन्य सभी मरीजों को भी इस सुविधा का लाभ प्राप्त होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने एसईसीएल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन सुविधाओं से अब जिलेवासियों को स्वास्थ्य संबंधी नव सेवाएं उपलब्ध होंगी, एमआरआई और सिटी स्कैन के माध्यम से मरीजों को बेहतर उपचार प्राप्त होगा। इस कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे, महाप्रबंधक एसईसीएल ए पी पांडा, सभापति शेख नज़रुद्दीन, महापौर रामशरण यादव समेत अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें