March 2, 2021

(पूरी हकीकत)

कांग्रेस नेता के भाई पर नकली शराब बनाने का आरोप, आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में जब्त किया शराब, खाली बोतलें व ढक्कन

न्यूज़ सर्च@रायगढ़। आबकारी उड़नदस्ता की टीम ने शहर के रेल्वे बंगला पारा में दूसरे प्रान्त की शराब लाकर ब्रांडेड शराब की बोतलों में भरकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफास किया है। इस कार्रवाई में एक कांग्रेस के बड़े भाई विनय सिंह का नाम सामने आ रहा है। आबकारी विभाग की टीम यह पता लगाने में जुटी है कि क्या इस अवैध कारोबार में कांग्रेस नेता का हाथ था या नहीं। फिलहाल मुख्य आरोपी विनय सिंह फरार चल रहा है।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर के आदेश के बाद प्रभारी सहायक आयुक्त आबकारी मंजूश्री कसेर के निर्देशन में गठित एक टीम ने शनिवार सुबह रेलवे बंगला पारा थाना सिटी कोतवाली क्षेत्र के एक मकान में दबिश दी थी। दबिश के दौरान मकान के अंदर झारखंड व उड़ीसा से लाई गई 199 लीटर विदेशी मदिरा जप्त की गई। साथ में विभिन्न ब्रांडेड मदिरा ब्रांडो की 21 हजार नग ढक्कन व लगभग 1000 नग विभिन्न मदिरा ब्रांडो कि खाली शीशी जप्त की गई। साथ में बोतलों में ढक्कन लगाने की मशीन भी जप्त की गई है। अभी आरोपी अज्ञात है जिसकी पतासाजी की जा रही है।

छापेमारी के दौरान मकान के दो कमरे में किराए से रह रहे रवि राजपूत से पूछताछ करने पर पता चला है कि वह लोग अपना किराया विकास नगर निवासी विनय सिंह ठाकुर को देते हैं और अभी वर्तमान में वह मकान विनय सिंह ठाकुर के ही कब्जे में है।
आबकारी विभाग की टीम ने सभी मदिरा, खाली शीशी एवं ढक्कन को जप्त कर आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) 34(2) 35 एवं 36 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है ।

उक्त कार्यवाही में प्रभारी सहायक आयुक्त आबकारी मंजूश्री कसेर, सहायक जिला आबकारी अधिकारियों में इंद्र बली मारकंडे, रमेश कुमार अग्रवाल एवं राकेश राठौर आबकारी उपनिरीक्षक में रंजीत कुमार गुप्ता एवं आशीष उप्पल आबकारी आरक्षको में शिव कुमार वैष्णव, जितेश नायक, सुंदरलाल प्रधान एवं नगर सैनिकों मे दिलीप टंडन, निर्मल साहू, अजय दास एवं महिला नगर सैनिकों मे फूल कुमारी, सरोजिनी, सुनीता एवं वाहन चालक अशोक पटेल आदि समस्त कार्यवाही में उपस्थित रहे।

इन ब्रांड की जब्त हुई शराब

जप्त की गई मदिरा में झारखंड लेवल की ब्लैक रॉक 222 नग, रॉयल स्टेट 8 नग, मैकडॉवेल नंबर वन की 12 बोतल व 545 पाव एवं आईबी पाव का 42 नग जप्त किया गया जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए बताई जा रही है ।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें